मुंबई. बीते गुरुवार को मुंबई के लोअर परेल इलाके की कमला मिल कंपाउंड में आग लग गई जिसमें 15 लोगों की जान चली गई. इसी अग्निकांड में अपनी जान गवां चुकी खुशबू मेहता भंसाली का आज जन्मदिन है. दरअसल गुरुवार रात 12 बजे अपने जन्मदिन का जश्न मनाने और केक काटने के लिए 15-20 दोस्तों के साथ मोजो रेस्टोरेंट गई थी. आग में खुशबू और उसकी सबसे करीबी दोस्त किंजल मेहता शाह की मौत हो गई . जन्मदिन के वीडियो को देखें तो जो लड़की खुशबू के बगल में बैठी है वो नेहा है जो जख्मी हुई है. किंजल और खुशबू टॉयलेट में चले गए जहां दम घुटने से उनकी मौत हो गई. इस आग में बिल्डिंग के सेक्योरिटी गार्ड महेश सांब्ले ने अपनी सूझबूझ से लगभग 100 लोगों को बाहर निकालकर उन सभी की जान बचाई.

गौरतलब है कि जिस इमारत में आग लगी थी उसमे वन अवब, लंदन टैक्सी, और होटेल मोजो नाम के तीन होटल भी हैं. इसके साथ ही बिल्डिंग में कई मीडिया कंपनियों के ऑफिस भी हैं. जिसके कारण यहां देर रात तक चहल पहल रहती है. घायल लोगों को हिंदुजा और केईएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

बिल्डिंग के एक पब में हुए शॉट सर्किट को आग की वजह बताया जा रहा है. इस घटना में अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है. वहीं इस घटना को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. इस घटना से बिल्डिंग में मौजूद मीडिया दफ्तरों में काम बुरी तरह प्रभावित हुआ.

कमला मिल अग्निकांड: बुआ को बचाने में अमेरिका से आए दो भाइयों ने भी गंवाई जान

कमला मिल्स कंपाउंड अग्निकांड की जांच करने वाली BMC ने ही बिल्डिंग को दी थी सिक्योरिटी क्लीन चिट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App