झारखंड. JSSC CGL Recruitment Exam 2019: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने जनरल ग्रैजुएट लेवल कंबाइंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम (GGLCCE) 2019 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. ऐसे में जो उम्मीदवार जनरल ग्रैजुएट लेवल कंबाइंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम (GGLCCE) 2019 के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं वह झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने पहले जनरल ग्रैजुएट लेवल कंबाइंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम (GGLCCE) 2019 के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 अक्टूबर 2019 तय की थी, जिसे अब बढ़ाकर 12 नवंबर 2019 कर दिया गया है. इसके साथ ही भर्ती परीक्षा से जुड़ी बाकी सारी तारीखें भी आगे बढ़ा दी गई है. उम्मीदवार 16 नवंबर 2019 तक आवेदन शुल्क अदा कर सकेंगे. वहीं आधिकारिक वेबसाइट पर अपना फोटोग्राफ और सिग्नेचर 19 नवंबर 2019 तक अपलोड कर सकेंगे. उम्मीदवार 20 से 21 नवंबर 2019 के बीच अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार कर सकेंगे.

झारखंड जनरल ग्रैजुएट लेवल कंबाइंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम (GGLCCE) 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया की दो भागों में बांटा गया है. पहला चरण बेसिक रजिस्ट्रेशन का है जिसमें उम्मीदवारों को एप्लिकेशन नबंर जनरेट करना होगा. दूसरे चरण में उम्मीदवार को पर्सनल और शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर सबमिट करनी होगा. फीस पेमेंट के बाद आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी. उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये चुकाने होंगे.

झारखंड एसएससी ग्रैजुएट लेवल भर्ती परीक्षा 2019 के अंतर्गत 1260 पदों योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया में सिर्फ झारखंड के निवासी हिस्सा ले सकेंगे. उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेंस एग्जाम के आधार पर किया जाएगा. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी और चयन की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

JSSC CGL Recruitment Exam 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • झारखंड जनरल ग्रैजुएट लेवल कंबाइंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम (GGLCCE) 2019 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे JSSC CGL Recruitment Exam 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

RRB NTPC Admit Card 2019: खुशखबरी! रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और एडमिट कार्ड इस दिन कर सकता है जारी, देखें डिटेल rrbcdg.gov.in

BPSC 65th Admit Card 2019 Released: बिहार बीपीएससी 65वीं कंबाइंड प्रीलिम्स एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड www.bpsc.bih.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App