नई दिल्ली. वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर है। जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने 5 अगस्त को अपनी सिंगल डोज वाली वैक्सीन के लिए आवेदन किया था। अब भारत में पाच कोरोना वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत मिल गई है. जिनमें कोविशील्ड, कोवैक्सीन, स्पूतनिक वी, मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन शामिल है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट में लिखा, “भारत ने अपनी वैक्सीन बास्केट का किया विस्तार! जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वाली कोविड वैक्सीन को भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दी गई है। अब भारत के पास 5 EUA टीके हैं। ये कोरोना के खिलाफ हमारे देश की लड़ाई को और तेज करेगा।”

सूत्रों से जानकारी मिली है कि जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन एक से दो हफ्तो के भीतर भारत में उपलब्ध हो सकती है। इसके बाद देश में टीकाकरण अभियान में बड़ी तेजी आ सकती है। क्योंकि इसकी मात्र एक डोज ही असरदार साबिक होगी, दूसरी डोज लेने की जरूरत नहीं होगी।

Uttarakhand Fake Corona Testing: कुंभ में फ़र्ज़ी कोरोना टेस्ट का खुलासा, ईडी ने दिल्ली से देहरादून तक लैब्स पर मारे छापे, फर्जी बिल, लैपटॉप और 30.9 लाख रुपए बरामद

दरगाह आला हजरत के प्रवक्ता का बयान- कोई मुस्लिम लड़की किसी गैर मज़हब में शादी करती है तो इस्लाम से बाहर हो जाएगी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर