नई दिल्ली: गुजरात चुनाव जीतने के बाद पहली बार दिल्ली में जिग्नेश मेवाणी ने हुंकार भरी. जिग्नेश ने संसद मार्ग से पीएम निवास तक ‘युवा हुंकार रैली’ का नेतृत्व किया. इस दौरान जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद भी जिग्नेश के साथ मंच पर नजर आए. अपनी चिर-परिचित शैली में कन्हैया कुमार ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. कन्हैया ने कहा ‘बीजेपी वो वाशिंग मशीन है जिसमें सारे पाप धुल जाते हैं और सामने वाला बिलकुल साफ और बेदाग बाहर आता है.’ उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी के 282 में से 109 सांसद दागी हैं.

कन्हैया ने मीडिया को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि मीडिया की घटती विश्वसनीयता लोकतंत्र के लिए हानिकारक है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का चौथा खंबा होने के बावजूद मीडिया पर हमला हो रहा है. उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आपको आपके मीडिया संस्थान से निकाला जाता है तो आप शैला रशीद को फोन करें. हम आपकी लड़ाई लड़ेंगे.

जेएनयू में लगे देश विरोधी नारा मामले से सुर्खियों में आए कन्हैया कुमार ने कहा कि अगर अल्लाह और राम के बीच जंग होती है तो विजेता नाथुराम होगा. कन्हैया ने कहा कि हम किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ हैं और शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करना चाहते हैं. कन्हैया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए पूछा कि आप रावणराज चाहते हो या रामराज्य? 

पढें- युवा हुंकार रैली में बोले दलित नेता जिग्नेश मेवाणी- गुजरात में BJP को 99 सीटों पर ले आए इसलिए हम निशाने पर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App