Thursday, February 2, 2023
spot_img

JNUSU दिखाना चाहता PM मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री, JNU में बिजली कट

नई दिल्‍ली : पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी BBC की विवादित डॉक्‍यूमेंटी ने अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर नया बवाल शुरू कर दिया है. इस डॉक्यूमेंटरी की स्‍क्रीनिंग रोकने के लिए जवाहर लाल नेहरू (JNU) प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. जहां JNU प्रशासन ने छात्र संघ कार्यालय की बिजली और इंटरनेट कनेक्शन काट दिया है. दरअसल JNU प्रशासन द्वारा सख्‍त हिदायत देने के बाद भी छात्रों का एक समूह डॉक्‍यूमेंटी की स्‍क्रीनिंग करने से पीछे हटने के लिए तैयार नहीं था. इसके बाद प्रशासन की ओर से ये कदम उठाया गया है.

हिदायत के बाद भी नहीं मान रहे छात्र

आज यानी मंगलवार रात 9 बजे जेएनयू छात्रसंघ यूनिवर्सिटी में बीबीसी द्वारा पीएम मोदी पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री दिखाना चाहता था. हालांकि JNU प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी. जेएनयू प्रशासन ने छात्रसंघ को डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की हिदायत भी दी थी लेकिन इस पर उल्टा छात्रसंघ ने जेएनयू प्रशासन से सवाल किया था कि आखिरकार वह डॉक्यूमेंट्री दिखाकर विश्वविद्यालय के कौन से नियम का उल्लंघन कर रहे हैं?छात्रसंघ का कहना है कि वो इस डॉक्यूमेंट्री को दिखाकर सांप्रदायिक सद्भाव को खराब नहीं कर रहे हैं.

पुलिस ने जांच शुरू कर दी

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, विश्वविद्यालय परिसर के अंदर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया। मामले को संज्ञान में लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

जेएनयू में रद्द हुआ कार्यक्रम

बता दें कि, दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह भी 24 जनवरी को बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करना चाहता था, लेकिन बाद में उन्होंने कार्यक्रम को रद्द कर दिया। जेएनयू प्रशासन का कहना था कि इस तरह की डॉक्यूमेंट्री से यूनिवर्सिटी कैंपस की शांति भंग हो सकती है।

गुजरात दंगो पर आधारित है

गौरतलब है कि, बीबीसी की ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ डॉक्यूमेंट्री को लेकर भारत में विवाद जारी है। केंद्र सरकार की शिकायत के बाद इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब और ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया गया है। हालांकि, यह डॉक्यूमेंट्री अभी भी कई डार्क वेबसाइट्स पर मौजूद है। बीबीसी की यह डॉक्यूमेंट्री गुजरात दंगो पर आधारित है।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news