नई दिल्ली. JNU Fees Hike Protest: एचआरडी मंत्रालय द्वारा गठित एक उच्च शक्ति समिति शुक्रवार को छात्रों से मिलने और विश्वविद्यालय से संबंधित मौजूदा मुद्दों का हल खोजने के लिए जेएनयू परिसर का दौरा करेगी. अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी थी. इससे पहले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के पदाधिकारियों ने शहर के शास्त्री भवन में समिति के सदस्यों से मुलाकात की. छात्र हाल के हॉस्टल फीस वृद्धि के रोलबैक की मांग करते हुए, तीन हफ्तों से आंदोलन कर रहे हैं.

एचआरडी मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय की उच्च-शक्ति समिति ने बुधवार को जेएनयू के छात्रों से मुलाकात की और शास्त्री भवन में एक सौहार्दपूर्ण बैठक में उनके विचारों का जायजा लिया. वे शुक्रवार को जेएनयू परिसर में छात्रों से वर्तमान मुद्दे का समाधान निकालने के लिए फिर से मिलने पर सहमत हुए हैं.

उन्होंने कहा, समिति ने छात्रों से कैंपस में सामान्य स्थिति बहाल करने की अपील की, जिसका छात्रों ने सकारात्मक जवाब दिया. वहीं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने छात्रावास शुल्क को संशोधित करने के अपने कदम का बचाव किया है जिसमें कहा गया है कि विविधता में 45 करोड़ रुपये से अधिक की कमी है और यह बड़े पैमाने पर बिजली और पानी के शुल्क और संविदात्मक कर्मचारियों के वेतन के कारण है. जेएनयूटीए कार्यकारी समिति के तेरह सदस्यों ने शास्त्री भवन में एमएचआरडी-नियुक्त समिति से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें कहा गया कि परिसर में सामान्य स्थिति की कोई संभावना नहीं है जब तक कि छात्रावास की फीस में बढ़ोतरी वापस नहीं ली जाती है.

Also read, ये भी पढ़ें: JNU Protest Fraud Exposed: जेएनयू छात्रों के साथ विरोध प्रदर्शन में पहुंचे फ्रॉड का खुलासा, यूनिवर्सिटी के मुद्दों में आखिर क्यों पहुंच रहे बाहरी लोग ?

JNU Protest Moves Delhi HC: जेएनयू में धरना प्रदर्शन का मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट

कहा गया है कि विश्वविद्यालय में समस्याओं का समाधान वर्तमान उपाध्यक्ष के रहते नहीं किया जा सकता है. गुरुवार को जेएनयू शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) के साथ अपनी बैठक में, शिक्षकों ने जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार के इस्तीफे की सिफारिश करने के लिए समिति को बताया. तीन सदस्यीय समिति ने बुधवार को जेएनयू छात्र संघ प्रतिनिधियों और छात्रावास अध्यक्षों से मुलाकात की. शुक्रवार को जेएनयू कैंपस में उनका फिर से मिलना तय है.

JNU Protest India IMD Talant Ranking: जेएनयू के छात्रों पर तंज कसने से पहले भारत की उच्च शिक्षा की हालत भी देखिए

JNU Students Protest Highlights: फीस बढ़ोतरी के खिलाफ संसद मार्च कर रहे जेएनयू स्टूडेंट्स को पुलिस ने रोका, 100 से ज्यादा छात्र-छात्राएं हिरासत में, तीन मेट्रो स्टेशन बंद किए गए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App