श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रेसिडेंट फारूक अब्दुल्ला के घर में घुसने की कोशिश कर रहे शख्स को जवानों ने मार गिराया है. बताया जा रहा है कि शख्स कार से सीधे फारूख अब्दुल्ला के घर में घुस गया था. हालांकि वहां सुरक्षा में लगे जवानों ने समय रहते ही मार गिराया. इस घटना की जानकारी फारूक अब्दुल्ला के बेटे उमर अबदुल्ला ने ट्वीट कर दी है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक कार सवार युवक तेज रफ्तार से जम्मू के भठंडी इलाके में स्थित उमर अब्दुल्ला के घर की ओर आया. इससे पहले की सुरक्षाकर्मी कुछ कर पाते वो गेट तोड़कर अंदर घुस गया. शख्स वीआईपी गेट से अंदर घुसा. बताया जा रहा है कि उसके पास से कोई हथियार या फिर जानलेवी औजार बरामद नहीं हुआ है. फिलहाल पुलिस पुरे मामले की जांच में जुट गई है. शुरुआती जांच में शख्स का नाम मरफास शाह बताया जा रहा है.

उमर अब्दुल्ला ने बताया कि शख्स घर के अंदर लॉबी तक पहुंच गया था. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि एक युवक उनके घर के अंदर घुस और लॉबी तक पहुंच गया. उन्होंने कहा कि सुरक्षा कर्मियों चेक प्वाइंट्स की जांच की है और युवक के बारे में पता लगाया है.

नीचे फोटो में आप उस लग्जरी कार एसयूवी को देख सकते हैं. युवक को मौत के घाट उतारने के बाद पुलिस ने कार की भी जांच पड़ताल कर रही है. लेकिन ये तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि फारुक अब्दुल्ला के घर में जबरन घुसने के पीछे शख्स की क्या मंसा रही होगी. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री का आवास होने की वजह से ये इलाका पूरी तरह से सुरक्षितत माना जाता था लेकिन अचानक शख्स को सीधे घर में घुस जाने की घटना से सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं.

फारूक अब्दुल्ला ने रेलवे में सफाई व्यवस्था पर उठाए सवाल, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिया जवाब

जम्मू- कश्मीर विधानसभा में नेशनल कांफ्रेंस के विधायक ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे