Monday, December 5, 2022

J&K DG Murder: जम्मू-कश्मीर के डीजी की गला रेत कर हत्या, मौके से नौकर फरार

जम्मू। सोमवार देर रात जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी घटना सामने आई है, राज्य के पुलिस महानदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की हत्या कर दी गई है। उनके आवास पर ही गला रेत कर हत्या की गई है। पुलिस का प्रथम दृष्टया शक उनके घरेलू सहायक पर गहरा रहा है, जो फिलहाल मौके से फरार है। पुलिस विभाग के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह के अनुसार डीजी का घरेलू सहायक फिलहाल मौके से फरार चल रहा है। फिलहाल पुलिस ने उसकी खोज-बीन में लग गई है।

1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे लोहिया

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे, जिनकी उम्र 52 साल थी। इनका शव शहर के बाहरी इलाके में उनके उदयवाया निवास स्थान पर मिला है। जब हत्या की जानकारी के बाद मौके पर पुलिस टीम पहुंची तो गला रेता कर बात करने की बात सामने आई। पुलिस का शक उनके नौकर पर जा रहा है, जो की हत्या के बाद से ही फरार चल रहा है। नौकर की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमें लग गई हैं और हेमंत के घर पर फॉरेंसिंक एंव अपराध जांच दल ने भी निरीक्षण किया।

तीन दिवसीय दौर पर जम्मू में हैं अमित शाह

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की पुलिस अपने पुलिस अधिकारी हेमंत लोहिया की मौत पर दुख प्रकट करता है। बता दें कि हेमंत को इसी साल अगस्त में यहां का पुलिस महानिदेशक (जेल) बनाया गया था। हत्या के बाद से ही जम्मू-कश्मीर अलर्ट मोड में है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक इसका असर दिख रहा है, खुफिया एजेंसी अलर्ट मोड पर आ गई हैं। गौरतलब है कि देश के गृहमंत्री अमित शाह सोमवार से तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर आए हुए हैं। ऐसे में इस तरह की वारदात सुरक्षा पर बड़ा सवाल उठाती है। गृहमंत्री दौरे के दूसरे दिन माता वैष्णों देवी के दर्शन करेंगे और फिर राजौरी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत और शिलान्यास करेंगे।

Latest news