नई दिल्ली. एक समय कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके जितिन प्रसाद ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है। बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। यूपी चुनाव से पहले ये बीजेपी का एक बड़ा दांव माना जा रहा है।

बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि बीजेपी ही एकमात्र संस्थागत पार्टी है। बाकी सारी पार्टियां तो वंशवाद या क्षेत्र विशेष पार्टी हैं। लेकिन बीजेपी ही राष्ट्रीय पार्टी है। उन्होंने प्रधानमंत्री की भी तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी दिन रात मेहनत करके देश को आगे ले जा रहे हैं। इसलिए मैं भी प्रेरित हुआ।

कांग्रेस के बड़े ब्राहम्ण चेहरों में से एक जितिन प्रसाद पिछले कई दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज थे। वह कांग्रेस में तवज्जो न मिलने और यूपी कांग्रेस के कुछ नेताओं से अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके हैं. जितिन प्रसाद की शिकायक को पार्टी हाईकमान ने नजरअंदाज किया।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पैदा हुए 48 साल के जितिन प्रसाद कांग्रेस के दिवंगत नेता और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र प्रसाद के बेटे हैं। साल 2004 में उन्होंने अपने गृह जिले शाहजहांपुर से अपना पहला लोकसभा चुनाव जीता। अपने पहले कार्यकाल में जितिन प्रसाद को कांग्रेस सरकार में इस्पात राज्य मंत्री बनाया गया। वे मनमोहन सिंह सरकार में सबसे युवा मंत्रियों में से एक थे।

यूपीए-2 में जितिन प्रसाद को पेट्रोलियम और सड़क-परिवहन जैसे अहम मंत्रालय की बतौर राज्य मंत्री जिम्मेदारी मिली थी। हालांकि 2014 के में हारने के बाद से उनके तारे गर्दिश में चले गए। 2014 में हारने के बाद उन्हें 2017 और 2019 में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Woman Gave Birth 10 Babies : दक्षिण अफ्रीकी महिला ने एक साथ 10 बच्चों को दिया जन्म, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगा नाम

Petrol and Diesel Prices Hike: आज फिर बढ़ गए पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में आपकी कितनी जेब कटने वाली है?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर