पटना: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को जदयू के साथ गठबंधन करने का ऐलान कर दिया. महागठबंधन छोड़ने के बाद आज मांझी ने राजद पर जमकर हमला बोला. मांझी ने कहा कि राजद में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजा वाद है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर तंज कसते हुए मांझी ने कहा कि मेरा बेटा 8वीं पास नहीं है, वो एमए पास है. गौरतलब है कि जीतन राम मांझी के एनडीए छोड़ने और महागठबंधन में शामिल होने के बाद लालू प्रसाद ने जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन मांझी को विधान परिषध का सदस्य बनवाया था.

जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि हमने नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के साथ गठबंधन किया है. हम अलग पार्टनर के रूप में एनडीए से जुड़े है. आज से एनडीए में हमारी पार्टी शामिल हो गई है. मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों जीतन राम मांझी के नीतीश कुमार की पार्टी में विलय के संकेत तभी मिल गए थे जब उन्होंने नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक के बयान पर टिप्पणी की थी. श्याम रजक ने कहा था कि बिहार में दलितों और पिछड़ों की कोई नहीं सुनता जिसका मांझी ने विरोध किया था.

दूसरी तरफ जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व मुंगेर के सांसद ललन सिंह ने मंगलवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पर बड़ा हमला बोला. ललन सिंह ने कहा कि लालू यादव की पुरानी आदत है कि भ्रष्टाचार करने के बाद भी उन्हें शर्म नहीं आती. ललन सिंह ने कहा कि लालू यादव आदतन भ्रष्टाचारी हैं. ललन सिंह ने कहा कि चारा घोटाले के एक मामले में लालू प्रसाद को 1998 में जेल हुआ था. बीएमपी के गेस्ट हाउस को जेल नोटिफाई कर लालू तब वहीं रह रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने तब टिप्पणी की थी जब जेल में सुरक्षा नहीं तो गेस्ट हाउस में कैसे सुरक्षा होगी.

Lalu Prasad Yadav security Corona Positive: लालू यादव की सुरक्षा में लगे 9 जवान कोरोना संक्रमित, रिम्स डायरेक्टर बंगले पर थे तैनात

Rahul Gandhi on GDP: जीडीपी के आंकड़ों को लेकर सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- देश के युवाओँ को नौकरी चाहिए, नारे नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर