Jio Fiber Features Facilities Services Plan: जियो ने अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस जियो फाइबर के प्लान की घोषणा कर दी है. जियो फाइबर प्लान की कीमत 699 रुपये से लेकर 8499 रुपए के बीच है. इसमें जियो की तरफ से सेट टॉप बॉक्स भी दिया जा रहा है, जिस पर ग्राहकों को गेम, वीडियो कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग, एआर/वीआर कैपेबिल्टी, हाई स्पीड इंटरनेट, टीवी प्लस, होम नेटवर्किंग, सेक्युरिटी सर्विलांस, गेमिंग जैसे शानदार फीचर्स और सुविधाओं का लाभ मिलेगा. जियो फाइबर ने शुरुआत चरण में ब्रॉन्ज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लैटिनम और टाइटेनियम नाम से 6 धांसू प्लान प्लान लॉन्च किए हैं. जियो की तरफ से इन सभी प्लानों की अलग-अलग कीमत रखी गई है. जियो फाइबर का ब्रॉन्ज प्लान 699 रुपये, सिल्वर प्लान 849 रुपये, गोल्ड प्लान 1299 रुपये, डायमंड प्लान 2499, प्लैटिनम प्लान 3999 और टाइटेनियम प्लान 8499 रुपये का है. इस ऑर्टिकल में हम आपको जियो फाइबर प्लान के तहत मिलने वाली आकर्षक सुविधाओं के बारे में बताएंगे-

जियो फाइबर का सब्सक्रिप्शन लेने पर मिलेंगे ये शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

हाई स्पीड इंटरनेट

जियो फाइबर ब्रॉडबैंज सर्विस भारत में घर पर 1 Gbps तक की डाटा स्पीड उपल्ध कराने वाली पहली ब्रॉडबैंड सर्विस होगी. जियो फाइबर के ग्राहकों को 100 फीसदी फाइबर नेटवर्क की सुविधा मिलेगी. 1 Gbps डाटा स्पीड देने वाली जियो फाइबर भारत की सबसे तेज ब्रॉडबैंड सर्विस बन जाएगी. इसके साथ ही ग्राहकों को अलग से गेस्ट के वाईफाई की आईडी दी जाएगी. साथ ही ग्राहक के मोबाइल या किसी अन्य डिवाइस का डाटा भी सिक्योर रहेगा. ग्राहक घर बैठे हाई स्पीड डाटा का लुत्फ उठा पाएंगे.

फ्री एचडी वॉइस कॉलिंग

जियो फाइबर के सभी प्लान के तहत ग्राहकों को पूरे भारत में एचडी क्वालिटी की वॉइस कॉलिंग सेवा मिलेगी. रिलायंस जियो फाइबर देश की पहली ऐसी ब्रॉडबैंड सर्विस है जिसके ग्राहकों को एचडी वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. साथ ही ग्राहकों लैंडलाइन की भी सुविधा मिलेगी. साथ ही ग्राहक विदेश में मौजूद अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार से भी वॉइस कॉल के जरिए संपर्क कर सकेंगे.

टीवी वीडियो कॉलिंग

जियो फाइबर सर्विस के जरिए लोग पहली भारत में अपने परिवार के सदस्यों से टीवी कॉलिंग कॉन्फ्रेंसिग के जरिए बात कर सकेंगे, उनका हाल चाल जान सकेंगे. टीवी वीडियो कॉलिंग सुविधा का लुत्फ उठाने के लिए ग्राहक को सिर्फ अपने जियो फाइबर बॉक्स को टीवी से कनेक्ट करना होगा. ग्राहक टीवी वीडियो कॉलिंग के जरिए विदेश में बैठे अपने किसी दोस्त से कॉन्फ्रेंस कर सकेंगे.

टीवी प्लस

जियो फाइबर का टीवी प्लस फीचर्स एक ऐसा प्लेटफॉर्म होगा जहां सब्सक्राइबर्स अपनी पसंदीदा मूवी, वीडियो देख सकेंगे. टीवी प्लस प्लेटफॉर्म पर एंटरटेनमेंट का ओवरडोज दिया हुआ है. सब्सक्राइबर्स अपने 4k सेट टॉप बॉक्स को वॉइस कमांड के जरिए जियो रिमोट से कंट्रोल कर सकेंगे. मौसम खराब होने के बावजूद एंटरटेनमेंट का सिलसिला टीवी प्लस पर कभी बंद नहीं होगा.

होम नेटवर्किंग फीचर्स

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस का होम नेटवर्किंग एक ऐसा फीचर है जिसके जरिए लोग फोटो, म्यूजिक, वीडियो और डॉक्यूमेंट को भारत समेत दुनियाभर में कहीं भी शेयर कर सकेंगे. इस फीचर का लाभ लेने के लिए सबसे पहले हार्ड ड्राइव को जियो होम गेटवे या जियो एसटीबी से कनेक्ट करना होगा. कनेक्ट होते ही आप अपनी जरूरी फाइलो को किसी से भी शेयर कर सकते हैं.

सिक्योरिटी एंड सर्विलांस

सिक्योरिटी एंड सर्विलांस जियो फाइबर का सबसे अहम फीचर है. इसके जरिए आप अपने परिवार के सदस्यों की सेफ्टी पर नजर बनाए रख सकेंगे. इस फीचर्स के जरिए आप अपने घर में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की गतिविधि पर नजर बनाए रख सकेंगे. एक ही स्थान पर आपको घर के अलग-अलग हिस्सों की सारी जानकारी मिलती रहेगी.

गेमिंग फीचर्स

जियो फाइबर के सब्सक्राइबर्स भारत के पहले मल्टी प्लेयर ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म का आनंद उठा सकेंगे. इस फीचर्स के तहत सब्सक्राइबर अपने मोबाइलफोन को गेमिंग कंट्रोलर के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे.

जियो फाइबर की बुकिंग के लिए आपको जियो डॉट कॉम पर जाना होगा. वहां आपको हेलो जियो फाइबर का पेज मिलेगा, जिस पर क्लिक करते ही एक विंडो फुल जाएगी, जिसमें आप अपने होम एड्रेस या वर्क एड्रेस पर बुकिंग कर सकते हैं. इसके साथ मॉय जियो एप के जरिए भी आप जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा को बुक कर सकते हैं. जियो फाइबर के प्लान के साथ आपको सेट टॉप बॉक्स मिलेगा, जो सिर्फ ट्रेडिशनल केबल का काम नहीं करेगा. बल्कि इस पर आपको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीडियो कॉलिंग, एप्स का एक्सेस, ऑनलाइन गेमिंग आदि कई शानदार फीचर्स मिलेंगें.

Reliance Jio Free 4K TV: रिलायंस जियो गीगाफाइबर कनेक्शन लेने पर 4K एलइडी टीवी के साथ और बहुत कुछ मिलेगा फ्री, ऐसे होगी बुकिंग

Jio Fiber Platinum 3999 Plan: रिलायंस जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड लॉन्च, 3999 रुपए के प्लैटिनम पैक में मिलेगी फ्री कॉल, इंटरनेट और 32 इंच का HD टीवी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App