रांची. Jharkhand lynching watch video: भीड़ हिंसा का अड्डा बन चुके झारखंड से लिंचिंग की एक और दर्दनाक खबर सामने आई है. इस बार जमशेदपुर में एक शख्स को चोरी के इल्जाम में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. युवक को भीड़ ने घंटों खंभे से बांधकर पीटा और जय श्री राम के नारे लगावाए. बाद में युवक को पुलिस से भीड़ से छुड़ाया. 24 वर्षीय युवक की बाद में पुलिस कस्टडी में मौत हो गई. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. पुलिस ने रविवार सुबह तबरेज को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया था. इसके बाद उसे टाटा मेन अस्पताल, जमशेदपुर रेफर कर दिया गया जहां उसने अपना दम तोड़ा.

24 साल के शम्स तबरेज को बीते मंगलवार चोरी के आरोप में भीड़ ने पकड़ा था. बाद में गुस्साए लोगों ने उसे एक खंभे से बांध दिया और 7 घंटे तक लगातार लोगों ने उसकी पिटाई की. युवक जान बचाने की गुहार लगाता रहा, लेकिन गुस्साई भीड़ ने उसकी एक न सुनी और उससे जय श्री राम और जय हनुमान के नारे लगवाए. मुस्लिम युवक पर बाइक चोरी का आरोप लगा था. शम्स तबरेज के परिजनों ने पुलिस पर कोताही बरतने और इलाज न कराने का आरोप लगाया है.

इस मामले में पुलिस ने पप्पू मंडल नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पप्पू मंडल के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा, हत्या और भीड़ को उकसाने की धाराओं समेत कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही है. उल्लेखनीय है कि झारखंड में अक्सर भीड़ हिंसा यानी लिंचिंग की खबरें आती हैं. पिछले साल झारखंड के गोड्डा जिले में मवेशी चोरी के आरोप में सिराबुद्दीन अंसारी और मुर्तजा नाम के दो मुस्लिम लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है.

RBI Deputy Governor Viral Acharya Quits: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने कार्यकाल पूरा होने से 6 महीने पहले ही दिया इस्तीफा, अटकलों का दौर शुरू

Delhi Bihar Up Mumbai Monsoon Weather Updates: तपती गर्मा से दिल्ली की जनता को मिलेगी राहत, इस हफ्ते मॉनसून आने के आसार

4 responses to “Jharkhand Lynching Watch Video: झारखंड में मॉब लिंचिंग के शिकार शम्स तबरेज की मौत, 7 घंटे तक भीड़ ने पिटाई करके लगवाए थे मुस्लिम युवक से जय श्री राम जय हनुमान के नारे”

  1. This is not right why our government not strong action on this crime and our corrupt media why not showing this

  2. This is not right because muslims dont do such things with hindus.
    So better u shut ur mouth.
    And the web owner of inKhabar u should mention that tabrez was not theft mention it or just stay away.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App