Thursday, August 11, 2022

देवघर हादसे में 1500 फ़ीट की ऊंचाई से गिरी महिला की दर्दनाक मौत, देखें वीडियो

रांची, रामनवमी के दिन झारखंड के देवघर में भयंकर रोपवे हादसा हो गया, रोपवे हादसे में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक दुर्घटना भी हो गई. रस्सी के सहारे एक महिला को रेस्क्यू किया जा रहा था, लेकिन रस्सी टूटने की वजह से महिला नीचे गिर गई. देवघर रोपवे हादसे में अबतक चार लोगों की मौत हो गई है, जिनमें तीन महिला और एक युवक शामिल है. रस्सी टूटने की वजह से गिरने वाली महिला की पहचान देवघर के झौंसागढ़ी की रहने वाली शोभा देवी के रूप में हुई है.

ऐसे हुई महिला की मौत

जानकारी के मुताबिक त्रिकूट पर्वत रोपवे ट्राली नंबर 7 में फंसे लोगों को हेलीकॉप्टर की मदद से लोगों को बाहर निकाला जा रहा था, इस दौरान एक महिला को रस्सी के सहारे निकाला जा रहा था. कमांडो महिला को ट्रॉली से निकालकर हेलीकॉप्टर में ऊपर की ओर ले जा रहे थे, लेकिन अचानक केबिन में धमाका हुआ, जिसकी वजह से महिला को हेलीकाप्टर से ऊपर लाने की बजाय, रस्सी के सहारे नीचे उतारा जा रहा था. इसी दौरान रस्सी में झटका लगा और रस्सी टूट गई, जिसकी वजह से महिला नीचे गिर गई और उसकी मौत हो गई.

देवघर रोपवे हादसा : खत्म हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, 46 किये गये रेस्क्यू, 3 की मौत

हादसे में 4 लोगों की मौत

बता दें देवघर रोपवे हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है. रविवार को दो महिलाओं की मौत हुई, बीते दिन बेल्ट टूटने की वजह से एक युवक की मौत हुई और आज रस्सी टूटने की वजह से एक महिला की मौत हो गई.

ऐसे हुआ था हादसा

बताया जा रहा है कि ये हादसा उस दौरान हुआ जब रोपवे पर नीचे से आ रही ट्राली ऊपर से जा रही ट्राली से टकरा गई. इस टक्कर में रोपवे पर सवार कई लोग घायल हो गए. हादसे के वक्त दो दर्जन से अधिक ट्रालियां हवा में थी, जिसमें से कई लोगों को तुरंत आनन-फानन में सुरक्षित उतारा गया था, और बाकियों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था.

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news