रांची: झारखंड की राजधानी रांची में दिल्ली के बुराड़ी जैसी घटना सामने आई है. जहां घर से एक ही परिवार के 7 लोगों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. सारे शव बरामद कर लिए गए हैं और शुरुआती जांच में पुलिस ने खुदकुशी का शक जताया है. यह घटना रांची के कांके थाना क्षेत्र के रसंडे का है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस फिलहाल पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है.

जानकारी के मुताबिक यह परिवार हाल ही में इस घर में शिफ्ट हुआ था और परिवार के मुखिया का नाम दीपक झा था. कुछ दिन पहले परिवार के बच्चे का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया था. लेकिन अचनाक परिवार के 7 लोगों का शव मिलने से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. फिलहाल पुलिस इस मामले में अपनी जांच आगे बढ़ाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. 

बताया जा रहा है कि घर में दो लोगों का शव फांसी पर लटका पाया गया जबकि 5 का शव बिस्तार पर पाया गया. पड़ोसियों ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि रात में सभी लोग नजर आए थे. यहां तक घर में किसी तरह का झगड़े जैसी किसी प्रकार की आवाज भी सुनाई नहीं दी. दरअसल इस घटना का खुलासा तब हुआ है जब मृतक दीपक झा की बेटी स्कूल से लौटी लेकिन वैन के ड्राइवर द्वारा हॉर्न बजाने के बाद जब घर से कोई नहीं निकला. तब मकान मालिक घर पहुंचे तो भीतर का नजारा देख सन्न रह गए.

बता दें कि दिल्ली के बुराड़ी इलाके में इसी से मिलती जुलती एक घटना सामने आई थी जिसमें एक ही परिवार के 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी. सभी के शव फांसी से लटका पाया गया था. दिल्ली पुलिस अभी भी इस घटना के तह तक पहुंचने में जुटी हुई है. घटना के बाद पुलिस ने घर से कुछ डायरियां भी बरामद की थी.

बुराड़ी सामुहिक सुसाइड: पिता के अलावा 4 और आत्माओं के संपर्क में था ललित

बुराड़ी सामुहिक सुसाइड: मांसाहारी होने पर दिनेश और सुजाता को कलयुगी बताती थी ललित के पिता की आत्मा