नई दिल्ली. JEE Main 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन में गलती सुधार करने का एक और मौका देने का निर्णय किया है. दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से 14 अक्टूबर 2019 को एप्लिकेशन करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी. एप्लिकेशन फॉर्म में गलती सुधार के लिए शुरु की गई ये विंडो 14 अक्टूबर 2019 से 20 अक्टूबर 2019 के बीच खुली रहेगी. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 20 अक्टूबर 2019 तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. जेईई मेन 2020 एग्जाम के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि जेईई मेन 2020 के लिए आवेदन करने वाले जो उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं उन्हें इसके लिए अतिरिक्त शुल्क चुकाना होगा. उम्मीदवार इस अतिरिक्त शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई और पेटीएम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकेंगे. जो उम्माीदवार अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं उन्हें कुछ महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान देना होगा. इन चीजों के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध जानकारी दी हुई है. उम्मीदवारों को सलाह है कि जेईई मेन 2020 से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

JEE Main 2020 एप्लिकेशन फॉर्म में ऐसे करें सुधार

जेईई मेन 2020 एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार के लिए सबसे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे लॉग इन लिंक पर क्लिक करें.

लॉग इन लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

मालूम जेईई मेन 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 10 अक्टूबर 2019 को समाप्त हो गई थी. जेईई मेन 2020 एग्जाम का आयोजन 6 जनवरी 2020 से 11 जनवरी 2020 के बीच की जाएगी. वहीं रिजल्ट 31 जनवरी 2020 को जारी किया जाएगी. जेईई मेन 2020 परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

DRDO Recruitment 2019: डीआरडीओ ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.drdo.gov.in पर जल्द करें अप्लाई

National Highway Authority of India Recruitment 2019: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने डेप्युटी मैनेजर पद पर मांगे आवेदन, अप्लाई @ nhai.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App