नई दिल्ली,  ख़बर JEE Advanced 2021 के उम्मीदवारों के लिए है. कल होने वाली परीक्षा हेतु, परीक्षार्थियों के लिए ज़रूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. JEE Advanced 2021 की परीक्षा कल यानी कि 3 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी. बता दें, कि इस साल, परीक्षा का संचालन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान,आईआईटी खड़गपुर द्वारा किया जा रहा है. इसके चलते ही संस्थान ने परीक्षार्थियों के लिए गाइडलाइन जारी की हैं.

परीक्षार्थी इन बातों का रखें विशेष ध्यान

परीक्षा के लिए आईआईटी खड़गपुर के अनुसार, परीक्षार्थियों के पास सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज एडमिट कार्ड, परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए साथ लेकर जाना अनिवार्य होगा. परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए परीक्षार्थियों को अपनी पंजीकरण आईडी, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर जैसे विवरण के साथ लॉगिन करना होगा. इसके अलावा परीक्षार्थियों को JEE Advanced 2021 परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र के साथ एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो पहचान पत्र ले भी लेकर आना होगा.

इसके बाद परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति होगी. परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वें परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले परीक्षा हॉल में रिपोर्ट करें. परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

परीक्षा हॉल में केवल एक पेंसिल, पेन, ट्रांसपेरेंट बोतल ले जाने की अनुमति होगी. वहीं, परीक्षा हॉल के अंदर ईयरफोन, ब्लूटूथ डिवाइस, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक वॉच, वॉलेट, हैंडबैग जैसे सामान ले जाने की सख़्त मनाही रहेगी. चूँकि परीक्षा का आयोजन कोरोना काल में हो रहा है इसलिए परीक्षार्थियों और सभी स्टाफ़ पूर्ण रूप से करना दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर