लखनऊ. भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा ने सोमवार को अपने पूर्व सहयोगी और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान द्वारा एक चुनावी रैली के दौरान उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद पलटवार किया है. दिग्गज सपा नेता आजम खान ने जया प्रदा के खिलाफ बिना नाम लिए खाकी निक्कर वाला बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया है. आजम खान और जया प्रदा एक दूसरे के खिलाफ उत्तर प्रदेश के रामपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव 2019 लड़ रहे हैं.

आजम खान ने अपने बयान में कहा था, जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया, उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे लेकिन मैं 17 दिनों में पहचान गया हूं कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है. आजम खान पहले भी अपने विरोधियों के खिलाफ टिप्पणियां कर चुके हैं.

हालांकि आजम खान ने दावा किया कि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया और कहा कि दोषी साबित होने पर चल रहे चुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे. वहीं अभिनेत्री से नेता बनी जया प्रदा ने कहा कि आजम खान को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा, यह मेरे लिए नया नहीं है. आपको याद होगा कि मैं 2009 में उनकी पार्टी की उम्मीदवार थी, जब उन्होंने मेरे खिलाफ टिप्पणी करने के बाद किसी ने भी मेरा समर्थन नहीं किया. मैं एक महिला हूं और मैंने जो कहा, उसे दोहरा भी नहीं सकती. मुझे नहीं पता कि मैंने उनके साथ क्या किया है कि वह इस तरह की बातें कर रहे हैं.

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि, आजम खान को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. क्योंकि अगर यह आदमी जीत गया, तो लोकतंत्र का क्या होगा? समाज में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं होगी. हम कहाँ जाएँगे? क्या मुझे मर जाना चाहिए, तब आप संतुष्ट होंगे? क्या आपको लगता है कि मैं डर जाऊंगा और रामपुर छोड़ दूंगा? लेकिन मैंने नहीं छोड़ा.

भारतीय जनता पार्टी ने मांग की है कि चुनाव आयोग को समाजवादी पार्टी के टिकट पर रामपुर से दो बार सांसद चुने गए जयप्रदा के खिलाफ खान की अपमानजनक टिप्पणी का संज्ञान लेना चाहिए. वहीं आजम खान के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है और राष्ट्रीय महिला आयोग ने आजम खान की अपमानजनक टिप्पणी का संज्ञान लिया है और उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजने का फैसला किया है.

Case Registered on Azam Khan: खाकी निक्कर वाले बयान को लेकर आजम खान के खिलाफ FIR, सुषमा स्वराज की मुलायम सिंह से अपील- भीष्म पितामह! आपके सामने द्रोपदी का चीरहरण हो रहा है, मौन मत रहिए

Azam Khan on Jaya Prada: सपा नेता आजम खान ने बीजेपी की जया प्रदा को कह दी ये गंदी बात, मचा बवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App