Jan Dhan Bank Account Second Instalment: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण का तेजी से बढ़ता जा रहा है. अब केंद्र सरकार ने लोगों की मदद करने के लिए जनधन खाते में 500 रुपए की दूसरी किस्त डालने का फैसला किया है. ये किस्त महिला जनधन खाताधारकों के अकाउंट में डाली जाएगी. मालूम हो कि नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई 2020 तक बढ़ा दिया है. बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से इस संकट के दौरान गरीबों की मदद के लिए अप्रैल से तीन महीने तक हर माह 500 रुपए की मदद देने की घोषणा की गई थी.

जनधन खाते में दूसरी किस्त डालने की जानकारी देते हुए वित्तीय सेवा सचिव देवाशीष पांडा ने कहा कि लाभार्थियों को यह पैसा निकालने के लिए एक सारिणी जारी की गई है. उसी के हिसाब से वे बैंक शाखा या ग्राहक सेवा केंद्र जाकर पैसा निकाल सकेंगे. इस पैसे को एटीएम से भी निकाली जा सकता है. मंत्रालय की ओर से जारी सारिणी के अनुसार ऐसी महिलाएं जिनके जनधन खाते का आखिरी अंक शून्य और एक है उनके खातों में यह पैसा 4 मई 2020 को डाला जाएगा. खातों का आखिरी अंक दो और तीन है, वे मई को अपने खातों से पैसा निकाल सकती है.

इसके साथ ही जिन खातधारकों के अकाउंट के अंतिम अंक 4 और 5 है वह 6 मई 2020 को पैसा निकाल सकेंगे. वहीं 8 मई को छह औऱ सात अंक की महिला लाभार्थियों के खातों में पैसा डाला जाएगा. वहीं जिन खाताधारकों के खातों का अंतिम अंक 8 और 9 है उनके खाते में 11 मई 2020 को पैसा डाला जाएगा. किसी आपात स्थिति में महिला खाताधारक तत्काल यह पैसा निकाल सकेंगे. 11 मई के बाद वे कभा भी अपनी सुविधानुसार यह पैसा निकाल सकेंगी.

Jan Dhan Yojna Overdraft Facility: लॉकडाउन में आर्थिक तंगी, डरिए मत ! अब जन धन योजना से कर सकते हैं 10 हजार रुपये तक का ओवरड्राफ्ट

Narendra Modi Govt Atal Pension Yojana: नरेंद्र मोदी सरकार की अटल पेंशन योजना, हर महीने मिलेंगे पांच हजार, जानिए क्या है पूरी स्कीम

One response to “Jan Dhan Bank Account Second Instalment: जनधन खाते में सोमवार को डाली जाएगी दूसरी किस्त, पैसा निकालने का यह है नियम”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App