नई दिल्लीः बिहार की राजधानी स्थित ऐतिहासिक गांधी मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रविवार यानी 3 फरवरी को होने वाली जन आकांक्षा रैली से पहले पटना की सड़कें तरह-तरह के पोस्टरों से भरी पड़ी है. इस रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी जोश है. बीते दिनों एक पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भगवान राम के रूप में दिखाने के बाद अब एक और पोस्टर वायरल हो गया है, जिसमें राहुल गांधी को राम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण बताया गया है. इस पोस्टर में मोदी के दोनों तरफ 9 सिर लगे हैं और उनमें जीएसटी, नोटबंदी, बेरोजगारी पकौड़ा रोजगार, किसान असुरक्षा, महिला असुरक्षा, महंगाई बैंक लूट, संवैधानिक संरचना विनाशक नीति, जातीय एवं धार्मिक उन्माद और जुमलेबाजी जैसे शब्द लिखे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस पोस्टर पर विवाद गहरा सकता है. हालांकि, इस पोस्टर को लेकर बीजेपी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

  1. इस पोस्टर को कांग्रेस कार्यकर्ता डॉ. कमलदेव शुक्ल, आलोक हर्ष और प्रवीण कुमार शर्मा ने लगाया है. इस पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भगवान राम बताते हुए उन्हें पीएम मोदी की तरफ तीर-धनुष ताने दिखाया गया है.
  2. राहुल गांधी की रैली के मद्देनजर पटना की सड़कों पर और भी तरह-तरह के पोस्टर दिख रहे हैं जिसमें राहुल गांधी को महादेव और दुर्गा माता के रूप में दिखाया गया है और पीएम नरेंद्र मोदी को महिषासुर के तौर पर दिखाया गया है.
  3. इससे पहले भी पटना की सड़कों पर राहुल गांधी को भगवान बताने वाले कई पोस्टर दिखे हैं. एक पोस्टर में उन्हें ईमानदारी का मसीहा बताया गया है. राहुल गांधी के पोस्टर पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.
  4. उल्लेखनीय है कि 3 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में होने वाली रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही बिहार के महागठबंधन के सभी प्रमुख नेता शिरकत करेंगे. इनमें आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) चीफ जीतनराम मांझी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा भी हैं. कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि इस रैली में 5 राज्यों के लोग शामिल होंगे.
  5. इसी तरह एक और पोस्टर के जरिये नरेंद्र मोदी सरकार के पकौड़ा से जुड़े पूर्व में दिए बयानों पर हमला बोला गया है. एक पोस्टर में लिखा है- उम्मीद पर चला हथौड़ा युवा तल रहा पकौड़ा.

Crime in Bihar: नीतीश कुमार सरकार में बिहार बना जंगलराज, पेट्रोल पंप पर लूट और फायरिंग में एक की मौत

Shahabuddin Nephew Murder: जंगलराज बना बिहार, नीतीश कुमार सरकार में पूर्व आरजेडी सांसद शहाबुद्दीन के भतीजे युसुफ की गोली मारकर हत्या

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App