जम्मू कश्मीर. Jammu Kashmir Weather  : इन दिनों मौसम का मिजाज़ बदला-बदला सा है, देश के अलग अलग राज्यों में मौसम ने अपनी करवट बदली है. कई राज्यों में एक बार फिर काले बादल छाए हुए हैं, ऐसे में कुछ राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति आ गई है. केरल और उत्तराखंड में तो बादल मानो कहर बनकर बरस रहे हैं, इन राज्यों में भारी बारिश के चलते सड़कें सैलाब में बदल गई हैं. इसी क्रम में जम्मू कश्मीर में भी मौसम ने अपना रुख बदला है. राज्य में भारी बारिश के साथ ही ओले भी पड़ रहे हैं.

बारिश के चलते रास्ते हुए जाम

‘जम्मू कश्मीर में इस समय मूसलाधार बारिश हो रही है, जामु कश्मीर में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि और बर्फ़बारी भी हो रही है जिससे राज्य में ठंड आ गई है. जम्मू कश्मीर का एक हिस्सा बर्फ से ढक गया है. भारी बारिश की वजह से रामबन के पास एनएच-44 पूरी तरह से ब्लॉक है। साथ ही भारी बर्फबारी से मुगल रोड और भूस्खलन की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी यातायात प्रभावित हो गया है। पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के साथ मैदानी इलाकों में भी सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही है। जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया है। साथ ही मौसम में पूरी तरह से बदलाव हो गया है। सुबह से हो रही बारिश से गर्मी पूरी तरह से खत्म हो गई है और सर्दियों ने आगाज किया है।

बता दें कि इससे पहले केरल और उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचाई थी. भारी बारिश से जहाँ केरल में 27 लोगों की मौत हो गई तो वहीं उत्तराखंड में मरने वालों की संख्या 50 के पार है.

यह भी पढ़ें :

T20 World cup Ind VS Pak : भारत पाक मैच से पहले विराट ने पाकिस्तान को लेकर कह दी बड़ी बात

Health Tips in Hindi : 100 साल तक जीने वाले लोगों की सेहत का राज आया सामने