Vaishno Devi stampede 

जम्मू कश्मीर: Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर स्थित वैष्णों देवी Vaishno Devi के भवन में भक्तों की मची भगदड़ जिसमें 12 लोगों दर्दनान मौत हो गई जबकि 15 घायल हो गये जिसमें दो की हालत गंभीर है। यात्रा कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गयी है।

वैष्णो देवी भवन में भक्तों की भीड़: New Year

जहाँ सब लोग नए साल का जश्न मना रहे हैं, वहीं जम्मू कश्मीर से बहुत दुःखद खबर आ रही है. जम्मू कश्मीर स्थित वैष्णो देवी में नए साल पर भक्तों की भीड़ में दो समूहों में बहस के बाद श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई जिसमें 12 लोगों की मौत की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गये। जो लोग घायल हुए है उन्हें पास के नरायण अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीँ घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और भीड़ पर काबू पाने की कोशिश की। पुलिस के मुताबिक भीड़ पर नियंत्रण पा लिया गया है. नए साल के पहले दिन ही वैष्णों देवी 
पुलिस का कहना है कि जो श्रद्धालु घायल हुए है। उनकी संख्या आगे बढ़ भी सकती है। जितने लोग घायल हुए है नजदीकी अस्पताल में उन सब लोगों का इलाज चल रहा है.

नये साल पर हर बार भक्तों की रहती है भीड़

माता वैष्णों देवी के भवन में नए साल पर हर बार भक्तों की भीड़ जमा रहती है। वहां भक्तों के रहने का ख़ास इंतजाम भी किया जाता है। लेकिन इस साल नए साल पर शनिवार की सुबह अचानक भक्तों की भीड़ में भगदड़ मच गयी। अभी तक वैष्णो देवी में रेस्क्यू जारी है।

मृतक परिवार के लिए संवेदनाएं : PM Modi

प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर के दुःख व्यक्त किया है। वैष्णों देवी  भवन में भक्तों की मची भगदड़ से जिन श्रद्धालुओं की में मौत हुई है। उनके परिवार को शासन की तरफ से  10-10 लाख की आर्थिक सहायता और पीएम राहत कोष से  2-2लाख की सहायता देने का ऐलान किया गया है. घायलों के राज्या की तरफ से दो लाख तथा पीएम राहत कोष से 50 हजार मिलेगा. कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गाँधी ने ट्वीट करके घटना पर दुख जताया है.

यह भी पढ़ें :

India-China: भारतीय सांसदो के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, चिट्ठी लिखकर दी ये धमकी

Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर