श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में चल रहे निकाय चुनाव में शनिवार को तीसरे चरण के लिए मतदान शुरु हो गए हैं. सुबह 7 बजे से शुरु हुई ये वोटिंग कुल 96 वार्डों पर होनी है. बता दें कि इस चरण में जिन इलाकों में वोट दिए जा रहे हैं उनमें से अधिकतर क्षेत्र अलगाववादी प्रभावित हैं तो ऐसे में मतदान के कम होने का अनुमान पहले से ही लगाया जा रहा है. ये मतदान शाम 4 बजे तक चलने हैं. इस बीच, पुलवामा के बाबगुंड में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की सूचना भी है. ऐसे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चौथे और आखिरी चरण का चुनाव 16 अक्टूबर को होगा.

10 अक्टूबर को दूसरे चरण के मतदानों में 1.26 लाख मतदाताओं वाले जम्मू में वोटिंग प्रतिशत 80 प्रतिशत रहा जबकि 2.20 लाख मतदाताओं वाले कश्मीर में मतदान कम (3.4 प्रतिशत) हुआ था. चुनाव अधिकारियों के अनुसार राज्य में कुल 3.47 लाख मतदाता थे जबकि सिर्फ 31.3 प्रतिशत मतदान हुआ.

वहीं पहले चरण में कश्मीर में केवल 8.3 फीसदी मतदान हुआ था जबकि जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में 65 फीसदी हुआ था. चुनाव अधिकारियों के अनुसार 19 वॉर्ड वाले श्रीनगर नगर निगम में कुल 1.78 लाख वोटर हैं, लेकिन यहां केवल 2.3 प्रतिशत मत ही पड़े जबकि 8,300 मतदाताओं वाले बांदीपोरा में 34.2 प्रतिशत मतदान हुआ.

Jammu And Kashmir Urban Local Body Polls: कड़ी सुरक्षा के बीच दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, 1000 से अधिक उम्मीदवार मैदान में

जम्मू- कश्मीर: आतंकी धमकियों और बहिष्कार के बीच निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App