Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. दरअसल दक्षिणी कश्मीर के बिजबेहरा इलाके में शुक्रवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ टुकड़ी को निशाना बनाकर हमला किया है. हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स ( CRPF) का एक जवान शहीद हो गया था. साथ ही हमले में एक बच्चे की भी मौत हो गई थी. जानकारी के मुताबिक आतंकी सुरक्षबलों को निशाना बनाकर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं.

हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. आतंकियों को पकड़ने की कोशिशें जारी है. सुरक्षाबल के जवान भी आतंकियों को निशाना बनाकर लगातार फायरिंग कर रहे हैं. शहीद जवान की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है. कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं. बड़ी संख्या में आतंकी ठिकानों और आतंकियों की धर-पकड़ की कोशिश सुरक्षाबल कर रहे हैं.

बता दें कि सेना, अर्धसैनिक बल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने घाटी में आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए साझा अभियान चला रखा है. इससे पहले त्राल में हुए मुठभेड़ में शुक्रवार को ही सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. यह मुठभेड़ गुरुवार रात से ही चल रही थी. मुठभेड़ में दो आतंकियों की लाश बरामद की गई है, तीसरे की तलाश की जा रही है. त्राल में भी मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. फिलहाल, सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

जम्मू और कश्मीर से आतंकियों की सफाई जारी है. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर में 12 एनकाउंटर हो चुके हैं, जिनमें 33 आतंकियों को खत्म किया जा चुका है. वैसे भी पूर्वी लद्दाख में एलएससी पर भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है. खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान भारत और चीन के बीच जारी तनाव का फायदा उठाना चाहता है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार आतंकी घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है.

Priyanka Gandhi Target BJP: प्रियंका गांधी का यूपी सरकार पर हमला, कहा- मैं इंदिरा गांधी की पोती, बीजेपी की अघोषित प्रवक्ता नहीं

Chinese Defense Ministry Blames India: चीनी रक्षा मंत्रालय ने भारत पर मढ़ा आरोप, गलवान घाटी में हुए संघर्ष का बताया जिम्मेदार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App