नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में चल रहे तलाशी अभियान में चार हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. इस बारे में जानकारी अधिकारियों ने दी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार की गिरफ्तारी के साथ, हिजबुल के आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश हो गया है और डोडा-किश्तवाड़ के दो जिलों में आतंकवाद के पुनरुद्धार में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जाएगा. अभी तक गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों और उनके समर्थकों की संख्या 16 तक चली गई है. ये राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), सेना और पुलिस द्वारा आतंकवाद पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान फारूक भट, मंज़ूर गनी, मसूद और नूर मोहम्मद मलिक के रूप में हुई है. पुलिस और एनआईए ने पिछले कुछ दिनों में 45 लोगों को उठाया है और किश्तवाड़ में आतंकी नेटवर्क के संबंध में उनसे पूछताछ की और अब तक 16 को गिरफ्तार किया है. एक दशक पहले आतंकवाद मुक्त घोषित किए जाने के बाद, किश्तवाड़ जिले में पिछले साल नवंबर से एक वरिष्ठ भाजपा नेता और एक आरएसएस पदाधिकारी और दो हथियार छीनने की घटनाओं सहित चार लोगों की हत्या कर दी गई थी.

शनिवार को जम्मू-किश्तवाड़ राजमार्ग के साथ बटोटे में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जिले में आतंकवाद के पुनरुद्धार के लिए दिमाग रखने वाले ओसामा सहित तीन कट्टर आतंकवादी मारे गए थे. वहीं दिल्ली और एनसीआर में भी इंटेलिजेंस ब्यूरो की चेतावनी के बाद हाई अलर्ट है. इंटेल ने जानकारी दी थी कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने घुसपैठ की है और त्योहारों के माहौल को खराब करने के लिए हमले की साजिश रची जा रही है.

दूसरी ओर अमेरिका ने भी पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा भारत पर आतंकी हमले की आशंका जताई है. कई देशों को चिंता है कि पाकिस्तानी आतंकवादी धारा 370 के हटने के मद्देनजर भारत में हमले शुरू कर सकते हैं. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान संभावित आतंकी हमले की चेतावनी दी गई है.

Delhi NCR Terror Threat: जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के निशाने पर कौन?

Delhi NCR Terror Threat Special cell Raids: दिल्ली-एनसीआर में नवरात्रि-दिवाली से पहले आतंकी हमले की आशंका से आईबी का हाई अलर्ट, 4 जैश आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App