Wednesday, June 29, 2022

Jammu Kashmir Terror: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को मारी गोली, 24 घंटों में तीन घटनाएं

Jammu Kashmir Terror

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों (Jammu Kashmir Terror) ने सोमवार शाम एक कश्मीरी पंडित को गोली मार दी है. घायल को गंभीर हालत में श्रीनगर के आर्मी अस्पताल में फौरन भर्ती करवाया गया है, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने इलाके में नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

कश्मीरी पंडित पर आतंकियों ने किया हमला

जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले चित्रागाम में सोमवार शाम आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित सोनू कुमार बलजी पर ताबड़तोल गोलियां बरसा दी, इस हमले में सोनू कुमार बलजी को तीन गोलियां लगी हैं, जिसके बाद आनन-फानन में घायल को श्रीनगर के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है. फिलहाल, कश्मीरी पंडित की हालत गंभीर बताई जा रही है. पंडित सोनू कुमार बालजी पेशे से एक मेडिकल स्टोर संचालक है. ख़ास बात ये है कि बलजी ने कश्मीर से पंडितों के विस्थापन के दौरान भी घाटी नहीं छोड़ी थी, बलजी पिछले 30 सालों से कश्मीर में ही रह रहा था.

24 घंटे में तीन घटनाएं

इसके अलावा घाटी में पिछले 24 घंटों के दौरान आतंकवादियों ने 7 लोगों पर गोलियां बरसाईं हैं. इन घटनाओं में पुलवामा के 4 गैरस्थानीय मजदूर, श्रीनगर के दो सीआरपीएफ जवान और अब शोपियां के एक कश्मीरी पंडित घायल हुए हैं.

इस मामले को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने कहा है कि एक बार फिर से घाटी में डर का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है, ताकि कश्मीरी पंडित फिर से घाटी में वापस न आ सकें.

ये हार्ड कोर इस्लामिक एजेंडा: एसपी

घाटी में कश्मीरी पंडित पर हमले की घटना को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी एसपी वैद्य का कहना है कि यह हार्ड कोर इस्लामिक एजेंडा है ताकि पूरी तरह से कश्मीरी पंडितों को घाटी से भगाया जा सके, जो भी बचे-खुचे कश्मीरी पंडित यहाँ हैं उन्हें भी भगाने की साजिश रची जा रही है. इसके एक दिन पहले भी इसी एजेंडे के तहत गैर स्थानीय मजदूरों पर भी इसी तरह से हमले किए गए थे.

 

यह भी पढ़ें:

Imran Khan Attacks Opposition: इमरान ने विपक्ष पर किया करारा हमला, कहा-‘पता नहीं इन्हें क्या हुआ’

Indian Couple Kissing Live in IPL 2022 कैमरामैन का फिर दिखा जादू, फैंस बोले मेरा देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है!

SHARE

Latest news

Related news