Monday, June 27, 2022

जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में एलओसी पर लगी भीषण आग

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के मेंढर से भीषण आग लगने की खबर सामने आ रही है, फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

जम्मू कटरा हादसे में खुलासा

बता दें इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कटरा में एक दर्दनाक बस हादसे में चार श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई थी. यह भीषण हादसा कदममल कटरा में शनि मंदिर के पास चलती बस में हुआ था. आग लगने से 4 यात्री मौके पर ही जिंदा जल गए, जबकि 22 यात्री इस हादसे में घायल हो गए थे. अब इस मामले में NIA ने बड़ा खुलासा किया है. NIA जांच में आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. वहीं, आतंकी संगठन JKFF ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

चलती बस में लगी भयंकर आग

एडीजीपी जम्मू ने ट्वीट कर हादसे की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कटरा से जम्मू के रास्ते में बस नंबर JK14/1831 में कटरा से लगभग 1 किमी की दूरी पर अचानक आग लग गई. एफएसएल की टीम मौके पर तैनात थी, और घायलों को इलाज के लिए कटरा ले जाया गया थी . वहीं, घायलों में से कई को विशेष उपचार के लिए रेफर किया गया था.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग बस में इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को बचने का मौका तक नहीं मिला. किसी तरह सभी यात्री बस से बाहर निकाले गए. इसके बावजूद भी चार यात्रियों की हादसे में मौत हो गई, लोगों ने बताया कि जब तक मौके पर राहत बचाव दल पहुंचता तब तक बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई थी. पुलिस के मुताबिक, बस के इंजन में अचानक आग लग गई जो बहुत जल्द फैल गई और सभी यात्रियों को बचने का समय भी नहीं मिला.

 

एससीओ की आतंकवाद के मुद्दे पर आज अहम बैठक, भारत के अलावा पाकिस्तान चीन और रूस भी लेंगे हिस्सा

SHARE

Latest news

Related news