जम्मू कश्मीर. JAMMU & KASHMIR : गृह मंत्री अमित साह 23 से 25 अक्टूबर तक जम्मू कश्मीर दौरे पर रहेंगे. खबरों के मुताबिक अमित शाह का जम्मू-कश्मीर का यह तीन दिवसीय दौरा है. इस साल आठ सितंबर को शुरू हुए केंद्र सरकार के उस बड़े कार्यक्रम के दूसरे संस्करण का यह दौरा एक हिस्‍सा है जिसके तहत 70 केंद्रीय मंत्रियों ने केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया था. शाह के इस दौरे को विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के बारे में जनता को सूचित करने के साथ ही जमीनी प्रतिक्रिया हासि‍ल करने के लिए डिजाइन किया गया है.

रामनाथ कोविंद भी करने वाले हैं जम्मू कश्मीर दौरा

इस दौरे के दौरान गृह मंत्री कई मंत्रियो से मिलेंगे और कानून व्यस्था का भी ज्याजा लेंगे साथ ही केंद्र सरकार के विकास कार्यो की भी समीक्षा करेंगे. पिछले साल केंद्र सरकार का पहला मेगा आउटरीच कार्यक्रम 18-24 जनवरी को हुआ था जिसमें कई मंत्रियों ने जम्मू- कश्मीर का दौरा किया था और अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय और प्रधानमंत्री को सौपी थी . इस दौरे का मुख्य उदेश्य अनुछेद 370 और 35A निरस्त होने के बाद विकास कार्यो का समीक्षा करना है. खबरों के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 14 और 15 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे.

 

यह भी पढ़ें :

CAT EXAM 2021 : 27 अक्टूबर को जारी होगा कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड, देखे क्या है एग्जाम पैटर्न

The Negation of the Democratic system is Politics without Morality लोकतांत्रिक प्रणाली का नकारापन है नैतिकता-विहीन सियासत

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर