नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती की बेटी ने सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को याचिका दाखिल की है. इस याचिका में उन्होंने मांग की है कि उन्हें उनकी मां यानी महबूबा मुफ्ती से मिलने दिया जाए. महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने अपनी याचिक में कहा है कि वो अपनी मां के स्वास्थ्य को लेकर बेहद चिंतित है. पिछले एक महीने से वो उनसे नहीं मिली हैं. सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को इस याचिका पर सुनवाई करेगा. महबूबा मुफ्ती को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में लिया गया था.

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा की याचिका को गुरुवार 5 सितंबर को सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एस बोबडे और जस्टिस एस ए नजीर की बेंच के समक्ष लिस्टेड किया गया है. शीर्ष अदालत में इस याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी.

इल्तिजा के वकील आकर्ष कामरा ने कहा है कि इस याचिका में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी की तरह ही राहत मांगी गई है. अदालत ने येचुरी को बीते 28 अगस्त को अपनी पार्टी कार्यकर्ता से मिलने के लिए कश्मीर जाने की इजाजत दी गई थी. येचुरी को कश्मीर में अपने बीमार पार्टी कार्यकर्ता युसुफ तारिगामी से मिलने जाना था.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से आर्टिकल 370 हटाए जाने और विशेष राज्य का दर्जा छीने जाने के बाद से ही महबूबा मुफ्ती समेत फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और अन्य कई नेता हिरासत में हैं.

घाटी में प्रमुख राजनेताओं को होटल, घर और गेस्ट हाउस में हिरासत में रखा हुआ है. उन्हें किसी से भी मिलने की इजाजत नहीं है. वहीं कुछ नेताओं को कश्मीर और कश्मीर से बाहर की जेलों में भी अरेस्ट कर रखा है.

Pakistani Actress Rabi Pirzada Threatens to Attack Indian: कश्मीर में धारा 370 हटने से तिलमिलाई पाकिस्तानी एक्ट्रेस राबी पीरजादा ने पीएम मोदी और भारत पर सांप-मगरमच्छ से हमला करने की दी धमकी

Jammu Kashmir Situation Vice News Report: जम्मू-कश्मीर के हालात वैसे ही हैं जैसे नजर आ रहे हैं? घाटी पर इस रिपोर्ट से खड़े होते हैं कई गंभीर सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App