शोपियां: जम्मू कश्मीर के शोपियां के पंडोशन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने नागरिकों पर गोलियां चलाई और भागने की कोशिश की जिसमें दो नागरिक घायल हो गए। दोनों घायल नागरिकों को अस्पताल ले जाया गया, जिसमें से एक ही हालत गंभीर बनी हुई है। बाद में दोनों घायल नागरिकों को बढ़िया इलाज के लिए श्रीनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा मुठभेड़ में 1 जवान भी घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया। जम्मू कश्मीर से आए दिन आतंकी हमलों की खबर सामने आते रहती है, जिसका मुहतोड़ जवाब हमारे सैनिक आतंकियों को मार गिराकर देते है।

वहीं जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के वन क्षेत्र में सोमवार को तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के साथ जम्मू क्षेत्र के सीमावर्ती जिलों पुंछ और राजौरी को जोड़ने वाले मुगल रोड के पास डेरा की गली के ऊपर क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि इलाके में संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद तलाश दलों को पुंछ और राजौरी दोनों तरफ से भेजा गया। अधिकारी ने कहा कि एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया और भारी मात्रा में गोला-बारूद खाने-पीने की सामग्री, जूते मोजे और एक टॉर्च बरामद की गई।

कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

इससे पहले रविवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। जिनमें लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम के चेयन देवसर इलाके में मुठभेड़ तब शुरू हुई, जब सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी में दोनों आतंकवादी मारे गए थे।

य़ह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर