नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में मंगलवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने सोपोर इलाके के पेठसीर में सोमवार देर रात आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा कि तलाश अभियान मंगलवार तड़के मुठभेड़ में बदल गया जब उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों की चौकियों पर गोलियां चलाईं। अभी तक दोनों तरफ से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, “सोपोर में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं। आगे के विवरण का पालन किया जाएगा।”

हाल ही में, घाटी में मुठभेड़ों की संख्या अधिक हो गई है। जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े कम से कम तीन अज्ञात आतंकवादी शनिवार को सुरक्षा अधिकारियों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए। मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा के नागबेरन त्राल के वन क्षेत्र के ऊपरी इलाकों में हुई।

अवंतीपोरा में इसी तरह की मुठभेड़ में शुक्रवार को सुरक्षा अधिकारियों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद सहित कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की थी।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शुक्रवार को जानकारी दी कि अवंतीपोरा मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक 23 जुलाई को एक सरकारी स्कूल में एक चपरासी की हत्या में शामिल था।

Bihar Politics : पशुपति पारस पर अपने ही लोकसभा क्षेत्र हाजीपुर में फेंकी गई स्याही

आगरा में जन्मदिन समारोह के दौरान इमारत गिरने से 2 की मौत, 15 घायल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर