श्रीनगर. पाकिस्तान की ओर से पिछले 24 घंटों में दूसरी बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. शुक्रवार सुबह पाकिस्तान ने एलओसी पर जम्मू के आरएसपुरा, अरनिया, रामगढ़ सेक्टर में गोलीबारी की. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने भारतीय सेना की 40 चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की थी, बीएसएफ इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान की गोलीबारी में एक महिला समेत दो नागरिकों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक महिला और एक मासूम बच्ची शामिल है.

पाकिस्तान ने शुक्रवार सुबह 6:30 बजे जम्मू के आरएसपुरा, अरनिया, रामगढ़ सेक्टर में गोलीबारी की. इस दौरान मोटार्र भी दागे. हालांकि, इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ. वहीं गुरुवार सुबह पाकिस्तानी आर्मी ने आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी. इसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक दूसरा जवान घायल हो गया था.

इस घटना के बारे में बीएसएफ के डीजी ने गुरुवार को अपने बयान में कहा था कि हम पहले से बेहतर तैयार हैं. पाकिस्तान को हमारे जवाब ने काफी नुकसान पहुंचाया है. यही नहीं डीजी ने यह भी कहा, बीएसएफ कभी शुरुआत नहीं करती लेकिन हमला हो तो जवाब देना हमें आता है. हेड कॉन्स्टेबल ए सुरेश का बलिदान बेकार नहीं जाने देंगे. बीएसएफ के महानिदेशक के.के. शर्मा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थिति बहुत ही तनावपूर्ण है.

भारतीय सेना ने फिर लिया शहादत का बदला, BSF ने ढेर किए 3 पाकिस्तानी रेंज