Monday, January 30, 2023

जालोर मामला: सीएम अशोक गहलोत ने कहा- बच्चे की मौत से पूरा देश आहत

 

जयपुर। राजस्थान के जालोर में दलित छात्र के द्वारा मटके को छूने पर टीचर ने पिटाई कर मौत के घाट उतार दिया था। देश में दलित छात्र की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. जानकारी के मुताबिक आज यानी गुरुवार को भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर सकते हैं. इसी बीच राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने मामले पर ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि ये मामला ऑफिसर स्कीम में लिया गया है, जिससे फास्ट ट्रैक ट्रायल करवाया जा सके.

‘पूरा देश आहत’

बता दें कि सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि, ” 9 साल के मासूम बच्चे की मौत से पूरा देश आहत है. विधायक जिग्नेश मेवानी ने मिलकर घटना पर चर्चा की. इस दुख में सभी समाज परिवार के साथ है. घटना के बाद आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी की गई.

ऑफिसर स्कीम में लिया गया केस

वहीं, उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पीड़ित परिवार को SC-ST एक्ट की मुआवजा राशि व मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता राशि दी गई. इसके अतिरिक्त AICC के निर्देश पर पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा दी जा रही है. परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने के संबंध में पहले के मामलों का परीक्षण करवाया जा रहा है. मामले को केस ऑफिसर स्कीम में लिया गया है ताकि फास्ट ट्रैक ट्रायल करवाया जा सके.

नहीं कम हो रही समाज की नाराजगी

गौरतलब है कि राजस्थान के जालोर में 20 जुलाई के दिन नौ साल के दलित छात्र इंद्र कुमार को एक टीचर ने कथित तौर पर मटका छूने पर इतनी पिटाई की थी कि उसकी मौत हो गई. जिसके बाद अब यह मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. वहीं राजस्थान की गहलोत सरकार ने पीड़ित परिवार के लिए आर्थिक मदद की घोषणा तो कर दी है लेकिन इससे दलित समुदाय में नाराजगी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है.

 

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news