राजस्थान. Jaipur आमतौर पर आप सभी ने शादी के मंडप पर एक जोड़ी की शादी होते देखा होगा। लेकिन राजस्थान के झुंझुनूं से एक ऐसी खबर सामने आई है जो सभी के चर्चा का विषय बना हुआ है. झुंझुनूं के खेतड़ी के पास चिरानी गांव में एक साथ छह बहनों की शादी हुई हैं. दरअसल रोहिताश्व की 7 बेटी और 1 बेटा है और वो बस ड्राइवर का कार्य करते करते है. उन्होंने अपनी 7 में से 6 बेटियों की शादी एक साथ की और एक ही मंडप में सातों बेटियों ने फेरे लिए. आपको बता दें इन बेटियों की शादी को सही से सम्पन करने के लिए गावं के सभी लोगो ने रोहिताश्व के परिवार की मदद की।

सगी बहनें शादी के बाद बनीं देवरानी—जेठानी
रोहिताश्व की बेटियां तीन अलग-अलग परिवारों में ब्याही गई हैं. दो- दो बहनें एक ही परिवार में ब्याही गई है,जहां पर दूल्हे भी सगे भाई है. रोहिताश्व के बेटे विकास गुर्जर ने बताया कि उनके पिता स्कूल में बस चलाते है। लेकिन उन्होंने बेटियों को पढाने में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी। उन्होंने हमेशा उनकी जरूरतों को पूरा किया और शिक्षा में भी पूरा योगदान दिया। आपको बता दें मीना और सीमा ने एमए बीएड किया है। वहीं अंजू और निक्की एमएम पास है। वहीं योगिता और संगीता ने भी बीएससी कर रखा है। सबसे छोटी बहन कृपा है। जिसकी अभी शादी नहीं हुई है। वह भी बीएससी कर चुकी है।

भाई है राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित
इन छह बहनों का भाई भी स्काउट्स में राष्ट्रपति अवार्ड प्राप्त कर चुका है। इसके अलावा समय—समय ना केवल सामाजिक कार्यों में भागीदार रहता है। बल्कि कई गानों के एलबम में भी काम कर चुका है। कोरोना के वक्त भी अपने भाई विकास गुर्जर के नेतृत्व में इनकी बहनों और परिवार ने घर पर मास्क बनाकर लॉक डाउन के समय खूब वितरित किए थे।

यह भी पढ़ें: 

Election Commission : चुनाव आयोग आज 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की समीक्षा बैठक करेगा

Amarinder Singh Will contest from Patiala पटियाला से ही चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर