नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने आखिरकार जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड को पकड़ लिया है. आरोपी घटना के बाद से ही पुलिस की आँखों में धुल झोंक रहा था और उनके आगे पीछे घूम रहा था. जानकारी के मुताबिक मास्टरमाइंड हिन्दू मुस्लिम एकता के लिए निकाली गई शांति यात्रा में भी पुलिस के आगे पीछे घूम रहा था. एक फोटो आरोपी का सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वो ठीक पुलिस फाॅर्स के पीछे झंडा लेकर खड़ा दिखाई दे रहा है. शनिवार को दिल्ली क्राइमब्रांच ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें मास्टरमाइंड भी शामिल था.

इस घटना के मास्टरमाइंड की पहचान तबरेज के रूप में हुई है. ये घटना के बाद से पुलिस के साथ ही घूम रहा था. साथ ही वो लोगों के बीच जाकर उनसे शांति की भी अपील कर रहा था. बताया जा रिहा है कि आरोपी नगर निगम के चुनाव की तैयारियों को लेकर जुटा हुआ था. मास्टरमाइंड के अलावा 2 अन्य लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान अनाबुल और जलील के रूप में हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तबरेज का नाम दिल्ली दंगो में पहले भी सामने आ चुका है.

ऐसे शुरू हुआ था उपद्रव

गौरतलब है कि हनुमान जयंती के दिन हुए इस उपद्रव को लेकर दोनों पक्षों के अपने दावे है. शोभायात्रा निकालने वाले लोगों का कहना है कि पीछे से पथराव किया गया तो वहीं दूसरे पक्ष का दावा है कि शोभायात्रा की आड़ में उनके धार्मिक स्थल में घुसने का प्रयास किया गया. जिसके बाद उपद्रव शुरू हुआ। देखते ही देखते बात इतनी बिगड़ गई कि लोगों ने फायरिंग और तलवारे निकाल दी.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर