नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 के माहौल में राजधानी दिल्ली में आईटीवी नेटवर्क के इंडिया नेक्स्ट शो का आयोजन हुआ. जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, फिल्म अभिनेता प्रकाश राज, बीजेपी सांसद जनरल वीके सिंह, एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी, बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या, राजीव चंद्रशेखर और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी समेत कई दिग्गज लोग शामिल रहे. इस दौरान देश की राजनीति और लोकसभा चुनाव को लेकर जमकर चर्चा की गई.

इंडिया नेक्स्ट कॉन्क्लेव में फिल्म अभिनेता और लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश राज ने कहा कि चुनाव के दौरान अगर आप सही उम्मीदवार को वोट देते हैं तो जनता की जीत होती और अगर गलत उम्मीदवार को वोट देते हैं तो लोगों की हार होती है. प्रकाश राज ने आगे कहा कि यह देश किसी राजनीतिक दल के पैसे से नहीं बल्कि टेक्स पेयर्स के पैसों से चल रहा है. वहीं पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए प्रकाश राज ने कहा कि गैर राजनीतिक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने आम खाने को लेकर चर्चा की जैसे यह देश का सबसे जरूरी मुद्दा हो.

इंडिया नेक्स्ट कॉन्क्लेव में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि बीजेपी सीबीआई, चुनाव आयोग, आईटी विभाग और अन्य स्वतंत्र निकायों का दुरुपयोग कर रही है, जो संविधान के लिए खतरा है. राफेल सौदा एक बड़ा मुद्दा है और कांग्रेस 2019 के चुनाव के बाद भी इस पर सवाल उठाती रहेगी. चुनावों के दौरान रोजगार कांग्रेस के घोषणापत्र की प्राथमिकता है. पिछले 5 साल में बीजेपी ने सिर्फ नोटबंदी और जीएसटी लगाई है बाकी उन्होंने हमारी ही योजनाएं लागू की हैं.

इंडिया नेक्स्ट कॉन्क्लेव में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि दक्षिण भारत में मोदी लहर नहीं है, हम गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेस सरकार पाने की उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में टीआरएस 17 में से 16 सीटें जीतेगी. वहीं बीजेपी पर तंज कसते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वे भाजपा के राष्ट्रवाद से असहमत हैं.

इंडिया नेक्स्ट कॉन्क्लेव में बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा कि पिछले पांच सालों में IIM और IIT संस्थानों की संख्या में वृद्धि हुई है. हमें शिक्षा नीति पर 40 हजार से अधिक सुझाव मिले, हम उनकी समीक्षा कर रहे हैं. हमारी सरकार आज के युवाओं के लिए बेहतर शिक्षा सुविधाएं प्रदान करना चाहती है. सत्यपाल सिंह ने यूपी के अयोध्या विवाद पर कहा कि हम कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं और चाहते हैं कि राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द शुरू हो.

इंडिया नेक्स्ट कॉन्क्लेव में बीजेपी सांसद जनरल वीके सिंह ने कहा कि मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने को लेकर दुनिया की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने 5 साल काम किया. जो देश अपनी सेना और शहीदों का सम्मान नहीं कर सकता, वह कभी आगे नहीं बढ़ेगा.

इंडिया नेक्स्ट शो में बेंग्लुरु लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या ने कहा कि देश में बड़े स्तर पर नौकरी निकल रही हैं. भाजपा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सबसे पहले है. तेजस्वी सूर्या ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले 5 सालों में मेक इंडिया के तहत मोबाइल निर्माता कपंनी और टेक्सटाइल मिल्स की संख्या को बढ़ाकर दौगुना कर दिया है.

Piyush Goyal On Indian Railway Development: रेलमंत्री पीयूष गोयल ने इंडिया नेक्स्ट शो में कहा- आने वाले समय में 130 वंदे मातरम ट्रेनें पटरियों पर दौड़ती हुई आएंगी नजर

Piyush Goyal On Indian Railway Development: रेलमंत्री पीयूष गोयल ने इंडिया नेक्स्ट शो में कहा- आने वाले समय में 130 वंदे मातरम ट्रेनें पटरियों पर दौड़ती हुई आएंगी नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App