नई दिल्ली. आईटीवी नेटवर्क ग्रुप के न्यूज एक्स और संडे गार्जियन 28 मई 2019 को हेल्थ कॉन्क्लेव- किडनी फॉर लाइफ को आयोजित करने जा रहा है. हेल्थ कॉन्क्लेव का आयोजन राजधानी नई दिल्ली के मैक्स मूलर मार्ग पर स्थित इंडिया इंटरनेशनल सेंटर पर सुबह 9 बजे से 5 बजे तक होगा. इस सम्मेलन में देशभर से जाने माने नेफ्रोलॉजिस्ट, नेता, पॉलिसी मेकर, यूएन एजेंसीस और डब्लूएचओ के सदस्य शामिल होंगे, जहां किडनी फॉर लाइफ फोरम के माध्यम से देश भर में स्वास्थ्य क्षेत्र में खासतौर पर किडनी और इस जैसी बीमारियों को लेकर आवश्यक जागरूकता पैदा करने पर बातचीत की जाएगी.

मेदांता मेडीसिटी अध्यक्ष डॉक्टर नरेश त्रेहन, सर गंगा राम अस्पताल से डॉक्टर डीएस राणा, मेंदांता मेडीसिटी से डॉक्टर विजय खरे, इंद्रप्रस्थ अपोलो से डॉक्टर संदीप गुलेरिया, इंडियन सोसाइटी ऑफ ऑर्गन ट्रांसप्लांट के अधयक्ष डॉक्टर सुनील प्रकाश, धर्मशिला नारायणा से डॉ यासिर, मेंदांता मेडीसिटी से डॉक्टर प्रणव कुमार झा, मैक्स अस्पताल साकेत से डॉ दिनेश खुल्लर, सर गंगा राम हॉस्पिटल से डॉक्टर हर्श, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की सेक्रेटरी जनरल डॉक्टर आरवी असोकन समेत कई सम्मानित लोग आईटीवी नेटवर्क ग्रुप के न्यूज एक्स और संडे गार्जियन की इस पहल में अपना योगदान देने पहुंचेंगे.

आईटीवी नेटवर्क ग्रुप के न्यूज एक्स और संडे गार्जियन के सम्मेलन में मूत्र रोग विशेषज्ञ, प्रत्यारोपण विशेषज्ञ, एनजीओ, किडनी फोरम्स, पोलिसी मेकर्स, कई देशों के दूतावास और उच्चायोगों से प्रतिनिधी, संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियां और सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन प्रतिनिधी शामिल होंगे. बैठक का उद्देश्य दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ हेल्थ सुविधा को साझा करने और एनसीडी बीमारियों के बोझ को कम करने के लिए पर्यावरण को सक्षम बनाने हेतु बहु-क्षेत्रीय नीतियों पर चर्चा करने के लिए एक मंच प्रदान करना होगा.

Sonali Bendre On Cancer: कैसे किया कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का सामना, सोनाली बेंद्रे ने सुनाई दर्दनाक आपबीती

NewsX Health Awards: दिल्ली में न्यूज एक्स हेल्थ अवार्ड का आयोजन, जे पी नड्डा ने की शिरकत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर