ITV Network Ame Gujrat Conclave: आईटीवी नेटवर्क के अमे गुजरात कॉन्क्लेव में पहुंच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा हमारा गुजरात के विकास पर पूरा ध्यान है. हमारी सरकार जमीन में पानी के स्तर को बढ़ाने पर जोर दे रही है. हम पानी की समस्या को दूर करने के लिए प्लान बना रहे हैं. हम नर्मदा डैम से राज्य के 8 हजार गांवों में पानी पहुंचाएंगे. गुजरात के लोग दुनियाभर में व्यापार रहे हैं. हमने बाढ़ से प्रभावित इलाकों में सुविधा की चीजें भेजी हैं.

उद्योग के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा गुजराती दुनियाभर में आज व्यापार कर रहे हैं. केंद्र में भी अब गुजरात के लोग है. डायमंड पॉलिशिंग में हम सबसे आगे है. शिक्षा पर बात करते हुए सीएम रूपाणी ने कहा कि प्राइमरी शिक्षा में 3 साल में अहम बदलाव होगा. इसके साथ ही उच्छ शिक्षा को भी बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकारी की तरफ से अहम प्रयास किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री रुपाणी ने गुजरात मॉडल पर बात करते हुए कहा कि हम नरेंद्र भाई मोदी के मानदंडो को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं.

विवादों पर बात करते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि हमें टीम के रूप में काम करना चाहिए जिससे कोई विवाद नहीं होता है. विवाद न होने के लिए संवाद जरूरी है. इसलिए मेरा मानना है कि विवाद नहीं संवाद. हम लघुत्तम साधनों का अच्छे से उपयोग कैसे हो हमें इस पर ध्यान देना चाहिए. हम विवादों से डरते नहीं है. हम लोगों की सपना, आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. हम इसके लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

आईटीवी नेटवर्क के अमे गुजरात कॉन्क्लेव में में सीएम विजय रूपाणी ने आपातकाल पर भी अपनी बात रखी और अरुण जेटली के साथ बिताए अपने दिनों को याद किया. राष्ट्रवाद पर बात करते हुए सीएम ने कहा हमारे भीतर नेशन फर्स्ट की भावना होनी चाहिए. देश पहले बाद में हम की भावना हमारे भीतर होनी चाहिए. हम सभी भारतवासी हैं और हम सब एक हैं और अगर हम सभी इसी भावना से आगे बढ़ेंगे तो देश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा. सीएम ने कहा कि हम सत्ता के लिए काम नहीं करते हैं समाज के लिए काम करते हैं. संगठन ने हमको सबको साथ लेकर चलना सिखाया है. हमे सत्ता का मद नहीं आता है.

आईटीवी नेटवर्क अमे गुजरात में अपने संबोधन के आखिर में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि मैं सामान्य परिवार से आता हूं तो मुझे लोगों की वेदना सहजता से समझ आती है. हमें गरीब के स्थान पर खुद को रखकर सोचना होगा. तभी हम उनकी मदद कर पाएंगे. अगले दस में गुजरात कहां होगा के प्रश्न पर विजय रुपाणी ने कहा कि हर क्षेत्र में गुजारत आगे रहा है फिर चाहे वो धीरूभाई अंबानी हो या विक्रम साराभाई हों. गुजरात आने वाले दस साल पंद्रह साल में गुजरात सबसे होगा. हमें नये भारत निर्माण के क्षेत्र में आगे बढ़ना है. सीएम ने रूपाणी ने आईटीवी नेटवर्क के पानी को लेकर किए गये प्रयासों की सराहना की. सत्र का संचालन खुद आईटीवी नेटवर्क के सीएमडी कार्तिकेय शर्मा ने किया.

PV Sindhu WBC Winner Social Media Reaction: पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बनीं, सोशल मीडिया ने किया सलाम

G7 Summit 2019 in France: फ्रांस में जारी जी-7 समिट में डोनाल्ड ट्रंप, एंजेला मर्केल, शिंजो आबे समेत कई बड़े नेता मौजूद, पीएम नरेंद्र मोदी भी लेंगे हिस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App