नई दिल्ली: बशीरहाट सीट से तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर जीतकर मंगलवार को लोकसभा पहुंचीं नुसरत जहां लगातार चर्चा में बनी हुई हैं. मंगलवार को माथे पर सिंदूर और हाथों में चूड़ा पहने शपथ ले रहीं नुसरत जहां को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है. कुछ कठमुल्लों को नुसरत जहां का माथे पर सिंदूर लगाना इतना नागवार गुजर रहा है कि वो खुले मंच से उनकी निंदा कर रहे हैं. पिछले दिनों अपने ब्वॉयफ्रेंड कारोबारी निखिल जैन से तुर्की में शादी कर भारत लौटीं नुसरत जहां को कुछ कठमुल्ले खुलकर बुरा भला कह रहे हैं. उनका कहना है कि नुसरत जहां ने इस्लामिक रिती रिवाजों को तोड़ा है और हिंदू बन गई हैं जिसके लिए अल्लाह उन्हें कभी माफ नहीं करेगा.

कुछ मुल्ले उन्हें कुरान और हदीस का पाठ पढ़ा रहे हैं. उन्हें सबसे ज्यादा गुस्सा नुसरत जहां के सिंदूर लगाने को लेकर आ रहा है. उन्हें लग रहा है कि नुसरत जहां ने इस्लाम धर्म को छोड़कर कोई बहुत बड़ा गुनाह कर दिया जिसकी उन्हें सजा मिलेगी. नुसरत जहां ने लोकसभा में अपना नाम नुसरत जहां रूही जैन लिया और बंगाली स्टाइल साड़ी, मांग में सिंदूर और हाथों में लाल चूड़ा पहने हुए सांसद पद की शपथ ली जिससे कठमुल्ले आग बबूला हैं.

यही नहीं नुसरत जहां ने शपथ लेते हुए वंदे मातरम, जय हिंद और जय बांग्ला भी कहा जिसको लेकर कुछ मुसलमान उन्हें काफिर कह रहे हैं. घटिया मानसिकता वाले ये लोग नुसरत जहां के बारे में अपशब्द लिख रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ एक बड़ा धड़ा ऐसा है जो नुसरत जहां की जमकर तारीफ कर रहा है. नुसरत जहां ने जिस तरह से अपने शपथ ग्रहण में वंदे मातरम, जय हिंद और जय बांग्ला बोला और सभी तरह के रूढीवादी विचारों और सिद्धांतो को तोड़ते हुए माथे पर सिंदूर और हाथों में लाल चूड़ा पहनकर शपथ ली उसने देश के करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया. नुसरत जहां ने साबित कर दिया कि दुनिया में प्यार से बड़ा कोई मजहब नहीं है और उन्होंने मजहब की दीवार को तोड़ते हुए ना सिर्फ अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाया बल्कि उन करोड़ों लड़कियों के लिए मिसाल भी बनीं जो समाज के रूढीवादी आडंबर से निकलकर कुछ करना और बनना चाहती हैं और अपने फैसले खुद लेना चाहती हैं.

Nusrat Jahan Oath Taking Video: मांग में सिंदूर और हाथों में चूड़ा पहने संसद पहुंचीं नुसरत जहां ने ली ईश्वर की शपथ, जय हिंद, वंदे मातरम, जय बांग्ला बोलकर छूए स्पीकर के पांव

Nusrat Jahan Beautiful Photo: टीएमसी सांसद नुसरत जहां की इस खूबसूरत फोटो ने सोशल मीडिया ने मचाया घमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App