नई दिल्ली. आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म ऑपरेशन) ने पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम को ध्यान में रखकर एक विशेष पैकेज ग्रीन सिक्किम-चारधाम टूर पैकेज का ऐलान किया है. आईआरसीटीसी का ये पैकेज 6 दिनों का है. जिसकी शुरुआती कीमत 14560 रुपए है. इस पैकेज को लेने वाले टूरिस्ट सिक्किम के गंगटोक और नाम्ची शहरों का आनंद ले सकेंगे. ये टूर 12 अक्टूबर 2018 से शुरू होगा. इस पैकेज की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट और आईआरसीटीसी के अधिकृत केंद्रों से की जा सकती है. इस पैकेज के अंदर ट्रैवलिंग 3एसी ट्रेन में की जा सकेगी.

इस पैकेज के तहत टूर की शुरुआत 13149 कंचनकन्या एक्सप्रेस से होगी जोकि सियालदाह से 8:30 बजे शुरू होगी. वापसी यात्रा ट्रेन (13150) नई जलपाईगुड़ी से होगी जोकि 8:10 बजे शुरू होगी. इस पैकेज में नास्ता और डिनर शामिल है. टूर के दौरान होटल, होटल रिज इलाके में उपलब्ध कराए जाएंगे. आराम वर्ग के तहत, ट्रिपल शेयरिंग पैकेज की कीमत 14,560 (जीएसटी सहित) डबल शेयरिंग पैकेज की कीमत 14,845 (जीएसटी सहित) और बिस्तर वाले बच्चों के लिए पैकेज की कीमत 13,990 रुपए हैं. आईआरसीटीसी पर्यटन ने कहा कि यह दौरा न्यूनतम दो लोगों की बुकिंग के अधीन है.

उपर्युक्त पैकेज मूल्य बुकिंग की तारीख के अनुसार है. रेलवे किराया या किसी भी अन्य खर्चा जैसे इनपुट लागत में वृद्धि के मामले में अतिरिक्त राशि का भुगतान करना होगा. मेहमानों के लिए आईआरसीटीसी ने वेबसाइट पर इसका उल्लेख किया है. ट्रेन नंबर और समय परिवर्तन हो सकते हैं. इस पैकेज में ट्रेन टिकट, ट्रेन भोजन, गंगटोक में 2 रातों के लिए आवास, भोजन, स्थानांतरण और दर्शनीय स्थलों के भ्रमण के लिए गैर-एसी वाहन, यात्रा बीमा और टूर मैनेजर शामिल हैं.

इस पैकेज में लंच, गाइड शुल्क, प्रवेश शुल्क, व्यक्तिगत खर्च, नामची टैक्सी स्टैंड से चारधाम मंदिर, अतिरिक्त पर्यटन स्थलों या वाहन के अतिरिक्त उपयोग से टैक्सी किराया शामिल नहीं है. आईआरसीटीसी को अपरिहार्य परिस्थितियों में यात्रा कार्यक्रम बदलने का अधिकार है. आईआरसीटीसी पर्यटन का उल्लेख करते हुए यात्रा अवधि के दौरान नियंत्रण से परे किसी भी तरह की प्राकृतिक आपदाओं / हमलों / रद्दीकरण / किसी भी ऐसी प्रकृति की विद्रोह / विलंब की देरी के लिए उत्तरदायी नहीं है.

..जब बिना इंजन 20 किलोमीटर तक दौड़ी एक्सप्रेस ट्रेन, चीखते-चिल्लाते रहे यात्री, देखें VIDEO

ऑनलाइन बुक करें IRCTC तत्काल टिकट, घर पर करें भुगतान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर