देहरादून. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2018 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तराखंड देहरादून में आयोजित समारोह में शामिल हुए. देहरादून में पीएम मोदी फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट के मैदान में 55 हजार लोगों के साथ योग किया और उन्हें संबोधित किया. इस मौके बुधवार शाम उत्तराखंड के गवर्नर कृष्णा कांत पॉल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम का स्वागत किया. सुबह 6.30 बजे पीएम मैदान में योग दिवस पर आ पहुंचे थे जहां उन्होंने कहा कि योग वह ताकत है जो विश्व को एकीकृत करने की ताकत रखता है.

पीएम मोदी ने कहा कि योग सिर्फ एक्सरसाइज नहीं है जो बॉडी को फिट रखता है यह पासपोर्ट है जो है जो हेल्थ इंशोरेंस के लिए सबसे कारगार है. जो हमें स्वस्थ व खुश रखने में मदद करता है. योग संयम और संतुलन का वादा करता है. उन्होंने कहा कि विश्व को तनाव से दूर करने के लिए योग ही सहायक है. दुनिया भर में जो डर फैला है उसे योग आशा, मजबूती और साहस में बदलने की ताकत रखता है.

बता दें योग दिवस पर मोदी सरकार के मंत्री देशभर में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम में शामिल हुए. गृहमंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश की राजनाधी लखनऊ में 2000 सीएपीएफ के जवानों के साथ योग कर रहे हैं. वहीं ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी नागपुर में योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और योग गुरु रामदेव बाबा कोटा के दो लाख लोगों के बीच योग कर रहे हैं. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में योग किया.

पीडीपी-बीजेपी गठबंधन टूटने पर बोले निर्मल सिंह- J K में नहीं हो रहा था विकास, अफस्पा हटाना चाहती थीं महबूबा मुफ्ती

Narendra Modi Farmer interaction NaMo App : नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप से किया किसानों को संबोधित, कहा- आय दो गुना करना हमारा लक्ष्य

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App