नई दिल्ली. केंद्र ने 28 मई को अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध को एक बार फिर एक महीने के लिए बढ़ा दिया है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 30 जून, 2021 तक रहेगा. इसे पहले 31 मई तक बढ़ा दिया गया था.

हालांकि, प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन उड़ानों पर लागू नहीं होगा जिन्हें डीजीसीए द्वारा अनुमोदित किया गया है. इससे पहले, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को पहली बार मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी के कारण प्रतिबंधित किया गया था और तब से इसे कई बार बढ़ाया गया है.

भारत ने ये समझौता भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, केन्या, भूटान और फ्रांस सहित 27 देशों के साथ किया था. बता दें कि दो देशों के बीच एक एयर बबल पैक्ट के तहत, उनकी एयरलाइनों द्वारा उनके क्षेत्रों के बीच विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित की जा सकता है.  गौरतलब है कि फिलहाल देश में कोरोना की दूसरी लहर जारी है.

हालांकि, कोरोना के मामलों में गिरावटर दर्ज की जा रही हैं. रिकवरी रेट में भी बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार को देश में 44 दिनों बाद कोरोना के सबसे कम मामले दर्ज किए गए हैं. रोजाना आने वाले कोरोना के आंकडे अब दो लाख से नीचे आ गए हैं. बीते 24 घंटे में 1.86 लाख केस दर्ज किए गए हैं.

India-New Zealand Test Match : भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले जानें आईसीसी ने किन नियमों में किया है बदलाव

CBSE 12th Exam Update : सीबीएसई-आईसीएससी 12वीं की परीक्षा पर सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई टली, अब 31 मई को होगी सुनवाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर