नई दिल्ली. केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा है कि यह बजट देश के किसानों को समर्पित होगा. शुक्रवार को अपने आवास से संसद की ओर रवाना होने से पहले केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा पिछले पांच बजट भी किसानों को समर्पित थे और सरकार का छठा बजट भी किसानों के लिए होगा और यह किसानों को सशक्त करेगा.

माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर नरेंद्र मोदी सरकार इस बजट में किसानों के लिए कई बड़ी घोषणाएं कर सकती है. इससे पहले बुधवार को भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कृषि मंत्री राधामोहन सिंह कहा था कि सरकार का लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है. ऐसे में सरकार का बजट किसानों को समर्पित रहेगा.

नई दिल्ली में आयोजित इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राधामोहन सिंह ने पूर्व की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए यह भी कहना था कि यूपीए की सरकार ने 2009-2014 के दौरान कृषि का बजट करीब 1.21 लाख करोड़ रुपये रखा था, जबकि मोदी सरकार ने 2014-19 के दौरान यह बढ़कर 2.11 लाख करोड़ रुपये कर दिया है.

खबरों की माने तो मोदी सरकार किसानों से साथ-साथ मध्यम वर्ग को ध्यान में रखते हुए उनके लिए कुछ घोषणाएं कर सकता है. बजट पेश होने से पहले लगाई जा रही अटकलों के मुताबिक वित्त मंत्री इस अंतरिम बजट में करमुक्त आय की सीमा में बढ़ोत्तरी कर सकते हैं. इस वक्त यह 2.5 लाख रुपये है. सरकार इसे बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर सकती है.

7th Pay Commission Interim Budget 2019 Piyush Goel Live Updates: अंतरिम बजट में 7वें वेतन आयोग के तहत सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकती है नरेंद्र मोदी सरकार

Interim Budget 2019: क्या मोदी सरकार के अंतरिम बजट में चुनावी ऐलान से पूर्ण बजट को मात देंगे पीयूष गोयल?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App