नई दिल्लीः एविएशन रेग्युलेटर डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानी डीजीसीए के फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगाने से नाराज इंडिगो और एयरगो ने कई फ्लाइट्स रद्द कर दीं. इंडिगों की फ्लाीइट्स कैंसिल होने से कई शहर के लोग प्रभावित हुए है जिनमें मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर, गुवाहाटी और कुछ अन्य शहर शामिल हैं.

वहीं गोएयर की फ्लाइट्स कैंसिल होने से आठ शहरों के बीच चलने वाली 18 फ्लाइट्स रद्द की हैं. हालांकि ये साफ नहीं है कि ये फ्लाइट्स किन शहरों के बीच चलती हैं बता दें कि गोएयर हर दिन 230 प्लेन का ऑपरेट करती है. इंडिगो ने कहा है कि परेशान हो रहे पैसेंजर्स उनकी दूसरी फ्लाइट्स में सफर कर सकते हैं। अगर वे चाहें तो टिकट कैंसिल करा लें, उन्हें पूरा पैसा वापस दे दिया जाएगा.

इस मामले को लेकर नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा का कहना है कि “हमारी प्राथमिकता सुरक्षा है. PW1100 के दुनियाभर में 43 इंजन है. इनमें से 19 भारत में हैं, जो इंडिगो और गोएयर विमानों में इस्तेमाल हो रहे हैं. फिलहाल इन इंजनों को सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं माना जा सकता. इस पर तकनीकी सलाह ली जा रही है. इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- DGCA के 11 फ्लाइट पर रोक के बाद इंडिगो और गो एयर के 65 फ्लाइट कैंसिल

DGCA ने लगाया इंडिगो एयरलाइंस के 8 और गोएयर के 3 विमानों पर प्रतिबंध

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App