नई दिल्लीः भारत की अग्रणी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कारों की कीमतें 10,000 रुपये तक बढ़ा दी है. यानी अगर आप 10 जनवरी या इसके बाद मारुति कंपनी की कार खरीदेंगे तो आपको कुछ चुनिंदा कारों के लिए पहले की अपेक्षा 10000 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे. हालांकि, कंपनी ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि किन-किन मॉडल की कीमत में इजाफा किया गया है. मालूम हो कि मारुति ने पिछले साल दिसंबर में ही घोषणा की थी कि वह अगले साल कारों की कीमतें बढ़ाएगी.

भारत में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली प्रमुख कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में ही बता दिया था कि कच्चा माल महंगा होने और करंसी एक्सचेंज रेट बढ़ने की वजह से यह फैसला लेना पड़ा है. मारुति सुजुकी ने कहा है कि हाल के दिनों में कारों का प्रॉडक्शन कॉस्ट बढ़ गया है, इसलिए हम कीमत बढ़ाने को मजबूर हुए हैं. मारुति सुजुकी भारत में सबसे सस्ता यानी एंट्री लेवल कार अल्टो 800 बनाती है जिसकी कीमत 2.53 लाख रुपये है. मारुति सुजुकी के सूत्रों के मुताबिक कंपनी 23 फरवरी को नई वैगनआर लॉन्च करने वाली है.

वहीं अगर सबसे महंगी कार की बात करें तो यह प्रिमियम S-Cross है, जिसकी कीमत 11.45 लाख है. यह कीमत दिल्ली स्थित शो रूम की है. हालांकि, कंपनी के हालिया पेश एर्टिगा के नए वर्जन की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. गौरतलब है कि टाटा मोटर्स ने भी पिछले साल दिसंबर में कार की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था और कहा था कि नए साल में टाटा मोटर्स की कारों की कीमतें 40 हजार रुपये तक बढ़ जाएंगी. टाटा मोटर्स ने भी आर्थिक कारणों का ही हवाला दिया था.

IRCTC To Get Free Travel Insurance: आईआरसीटीसी से करें हवाई टिकट बुक और पाएं 50 लाख रुपये का मुफ्त बीमा

Open Letter to Shah Faisal: हाशिए पर मुसलमानों की हालत का हवाला देकर आईएसएस पद से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल के नाम खुला खत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App