नई दिल्ली: नेपाल में भारतीय टीवी चैनलों पर प्रतिबंध लग गया है. नेपाल की इंटरनेट और डिजिटल टेलिविजन कॉर्डिनेशन कमेटी और नेपाल टेलिविजन एसोसिएशन ने 24 घंटों के लिए विदेशी चैनलों का डिस्ट्रीब्यूशन बंद कर दिया है. ये बंद सोमवार दोपहर तीन बजे से शुरू होकर आज दोपहर तीन बजे तक चालू रहा. दरअसल डिस्ट्रीब्यूटर्स के पी ओली सरकार के उस फैसले को लेकर विरोध कर रही है जिसमें विदेशी चैनलों और खास तौर पर भारतीय चैनलों पर चलने वाले प्रोग्राम के दौरान विज्ञापन दिखाए जाने पर प्रतिबंध लगाने की बात कही जा रही है.

भारतीय ब्रॉडकास्टर पहले ही ये साफ कर चुके हैं कि वो बिना विज्ञापन कटेंट नहीं दे पाएंगे क्योंकि वो टेकनिकली और इकनॉमिकली संभव नहीं है. केबल ऑपरेटर्स का तर्क है कि प्रस्ताविक पॉलिसी की वजह से विदेशी चैनलों से होने वाली उनकी कमाई खत्म हो जाएगी. गौरतलब है कि नेपाल में भारतीय धारावाहिक काफी पसंद किए जाते हैं. नेपाल में जिन टीवी सीरियल को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है उनमें कुल्फी कुमार बाजेवाला, ये रिश्ता क्या कहलाता है और द कपिल शर्मा शो शामिल है. इसके अलावा नेपाल में स्टार प्लस, कलर्स, जी टीवी, सोनी टीवी और स्टार उत्सव काफी पसंद किया जाता है.

माना जा रहा है कि अगर नेपाल की ओली सरकार इस प्रस्ताव को आगे ले जाती है को नेपाल में भारतीय सीरियल दिखाए जाने बंद हो जाएंगे क्योंकि भारतीय डिस्ट्रीब्यूटर्स बिना विज्ञापन के कंटेट नेपाल को देंगे नहीं वहीं दूसरी तरफ बिना विज्ञापन के नेपाली चैनल भी अपने स्लॉट में किसी भारतीय चैनल को स्पेस देने की बजाय किसी नेपाली सीरियल को ही दिखाना पसंद करेगा ताकि उन्हें विज्ञापन मिलते रहे. ओली सरकार के इस फैसले से ना सिर्फ भारतीय केबल प्रदाता कंपनियों और संगठनों को नुकसान पहुंचेगा बल्कि नेपाली डिस्ट्रीब्यूटर्स को भी नुकसान होगा. नेपाली डिस्ट्रीब्यूटर्स ने सरकार के फैसले के खिलाफ 24 घंटे के लिए विदेशी चैनलों को प्रतिबंधित कर अपना विरोध दर्ज करवा दिया है.

Anjana singh Sexy Tik Tok Video: सेक्सी फोटो के बाद भोजपुरी स्टार अंजना सिंह के इस बोल्ड टिक टॉक वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai, 24 June 2019 Full Episode Written Updates: कार्तिक को लेने गया कायरव हुआ अगवा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App