नई दिल्ली. तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस महामारी और प्रवासी संकट के बीच, मध्य रेलवे (CR) ने मुंबई और दिल्ली से कुछ मार्गों परन विशेष रेलगाड़ियां शुरू की हैं. पिछले सप्ताह में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हजारों प्रवासी कर्मचारी रेलवे स्टेशनों और बस डिपो में भागते हुए अपने घर लौट रहे हैं की. उसी के मद्देनजर, भारतीय रेलवे दिल्ली और मुंबई से बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए “यात्रियों की सुविधा के लिए” ट्रेनें चला रही है.

04474 आनंद विहार-सहरसा जंक्शन स्पेशल ट्रेन

यह ट्रेन आनंद विहार से 23:15 बजे शुरू होगी और अगले दिन 23:30 बजे सहरसा पहुंचेगी. यह अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, बादशाह नागा, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, खिलालाबाद, गोरखपुर, देवरिया, सिवान, छपरा, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दलसिंह सराय, बरौनी, बेगूसराय, बेगूसराय में रुकेगी। अपने रास्ते पर स्टेशन.

04476 नई दिल्ली-भागलपुर स्पेशल ट्रेन

यह ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन से बुधवार (21 अप्रैल) को 23:15 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 19:00 बजे सहरसा पहुंचेगी. यह अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, बादशाह नागा, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, खिलालाबाद, गोरखपुर, देवरिया, सिवान, छपरा, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दलसिंह सराय, बरौनी, बेगूसराय, बेगूसराय में रुकेगी अपने रास्ते पर स्टेशन.

01315 नई दिल्ली- दरभंगा स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने कहा कि ट्रेन 22 अप्रैल को नई दिल्ली स्टेशन से 23:55 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 22:45 बजे दरभंगा पहुंचेगी. यह मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, गोरखपुर, देवरिया, भटनी, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर सहित स्टेशनों पर रुकेगी.

01453 पनवेल-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन

पश्चिम रेलवे ने कहा कि यह ट्रेन 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक प्रत्येक शुक्रवार को पुणे से 12.30 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन 09.40 बजे गोरखपुर आएगी. इस ट्रेन के लिए आरक्षण जल्द ही शुरू होगा.

ट्रेन की टाइमिंग और हाल्ट के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यात्री आईआरसीटीसी पूछताछ वेबसाइट  www. enquiry. indianrail. gov.in पर जा सकते हैं.

IFFCO to Give Free Oxygen: सांसों को बचाने की सराहनीय पहल, 15 दिन में 4 प्लांट लगा अस्पतालों को फ्री ऑक्सीजन देगी इफको

Corona Case In India : पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण 1,761 की मौत, 2.59 लाख से अधिक केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर