नई दिल्ली/ आम आदमी के लिए महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. आम आदमी को एक बड़ा झटका लगने वाला है. भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों के दाम 5 गुना तक बढ़ा दिए हैं. जो प्लेटफॉर्म टिकट आपको अबतक 10 रुपये का मिलता था, इसके लिए अब 50 रुपये चुकाने होंगे. रेलवे के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है. रेलवे के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है. रेलवे को लगता है कि आने वाली गर्मियों में रेल मुसाफिरों की भारी भीड़ स्टेशनों का रुख करेगी. जिससे कोरोना महामारी के फैलने का डर है.

सेंट्रल रेलवे ने 15 जून तक प्लेटफॉर्म टिकट को महंगा कर दिया है. मुंबई मेट्रोपोलिटन रिजन के प्रमुख स्‍टेशनों के प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम 5 गुना तक बढ़ा दिए हैं. कीमतें बढ़ाने पर सेंट्रल रेलवे का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो इसलिए ये फैसला किया गया है. प्लेटफॉर्म टिकट के नए रेट 1 मार्च से लागू कर दिए गए है और ये रेट 15 जून तक रहेंगे.

इन स्टेशनों का प्लेटफॉर्म टिकट महंगा हुआ है. सेंट्रल रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्निमस और ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड स्टेशनों पर प्‍लेटफॉर्म टिकटों की कीमत 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दी है. इन स्टेशनों पर लोगों की भीड़ सबसे ज्यादा रहती है. इसके पहले मार्च 2020 में भी कोरोना वायरस से बचने के लिए भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाने का फैसला किया था. सेंट्रल रेलवे ने मुंबई, पुणे, भुसावल और सोलापुर डिवीजन्‍स में प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दिए थे.

Hurun Global List 2021: दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में आते है मुकेश अंबानी, जानिए किस नंबर पर है मुकेश अंबानी

Relief From Petrol Diesel Price: जल्द मिल सकती है पेट्रोल डीजल के दामों से राहत, टैक्स घटाने की तैयारी कर रही मोदी सरकार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर