नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पकौड़े रोजगार पर की गई टिप्पणी के बाद देशभर में पकौड़े के उपर चल रही राजनीति के बीच भारतीय रेलवे ने बंपर नौकरियां निकाली हैं. इस मामले में भारतीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को ग्रुप डी के 62,907 पदों पर भर्ती करने की घोषणा की है. रेलवे में नौकरी कर भविष्य बनाने की सोच रहे युवाओं के लिए यह एक बड़ा मौका है. बता दें रेलवे की ओर से भर्ती को लेकर यह दूसरी सूची है. इससे पहले भी करीब 25 हजार वेकैंसी निकाली जा चुकी हैं.

गौरतलब है कि एक तरफ तो पकौड़ा रोजगार को लेकर देशभर में बहस चल रही है वहीं दूसरी तरफ भारतीय रेलवे की ओर से निकली ये नौकरियां देश के बेरोजगार युवाओं के लिए भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का एक बेहतरीन मौका है. रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा की गई 62,907 पदों पर भर्ती करने की घोषणा रेलवे भर्ती को लेकर दूसरी सूची है. इससे पहले भी रेलवे में 26502 असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन की भर्तियां निकली हैं जिनकी आखिरी तारीख 5 मार्च 2018 है.

बता दें कि बीते दिनों एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा था कि क्या अगर कोई व्यक्ति प्रतिदिन पकौड़ा बेच कर 200 रुपए कमाता है तो उसे रोजगार माना जाएगा या नहीं. हालांकि, प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद विपक्ष ने उनके इस बयान की कड़ी आलोचना की थी. वहीं कई बड़े भाजपाई नेता पीएम मोदी के इस बयान का बचाव करते नजर आए. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी पकौड़ा रोजगार को लेकर काफी दिनों तक गर्म रहा था. लोगों ने पीएम के इस बयान को लेकर कई तरह की प्रतिक्रिया जताई.

आधुनिक बनी सेंट्रल रेलवे की लोकल ट्रेन, पहली बार ड्राइवर केबिन में एयर-कंडीशन की सुविधा

उदय एक्सप्रेसः कम किराए में उठाएं लग्जरी यात्रा का मजा, ट्रेन में यात्रियों को LCD के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं

उदय एक्सप्रेसः कम किराए में उठाएं लग्जरी यात्रा का मजा, ट्रेन में यात्रियों को LCD के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं