नई दिल्ली. सोचिए, अगर आप किसी रेलवे स्टेशन पर जाएं और पता चले कि यहां कसरत करने पर फ्री टिकट मिलता है तो आपको कैसा लगेगा. जाहिर ऐसी चीजें सिर्फ सोचने के लिए होती हैं लेकिन शायद सरकार ऐसा नहीं मानती. रेल मंत्रालय ने लोगों की फिटनेस को लेकर दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर एक अनूठा प्रयोग किया है.

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर लगी एक मशीन के सामने अगर आप थोड़ी कसरत कर लेते हैं तो आपको प्लेटफार्म टिकट फ्री में मिल जाएगा. खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे स्टेशन पर लगी मशीन का वीडियो भी शेयर किया है.

नरेंद्र मोदी सरकार में कबीना मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो शेयर करते हुए कहा ” फिटनेस के साथ बचत भी, दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर फिटनेस को प्रोत्साहित करने के लिए अनूठा प्रयोग किया गया है. यहां लगाई गई मशीन के सामने एक्सरसाइज करने पर प्लेटफार्म टिकट निशुल्क लिया जा सकता है.

फिटनेस के साथ बचत भी

फिटनेस के साथ बचत भी: दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर फिटनेस को प्रोत्साहित करने के लिए अनूठा प्रयोग किया गया है।यहां लगाई गई मशीन के सामने एक्सरसाइज करने पर प्लेटफार्म टिकट निशुल्क लिया जा सकता है।

Posted by Piyush Goyal on Thursday, February 20, 2020

प्रयोग सफल हुआ तो फिटनेस और बचत एक साथ
वाकई रेलवे विभाग का यह प्रयोग अनूठा है. आप वीडियो में भी देख सकते हैं कि कैसे एक शख्य मशीन के सामने खड़े होकर कसरत कर रहा है. फ्री टिकट के लिए अगर लोग थोड़ी भी कसरत करते हैं तो वह उनकी सेहत के लिए बेहत मददगार है, साथ ही उनकी जेब के लिए भी काफी किफायती.

Congress Slams BJP Donald Trump Visit: डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर तैयारियों पर विपक्ष के निशाने पर भाजपा, कांग्रेस का जोरदार हमला

Protest in Pakistan Over Corona Virus: चीन में फंसे छात्रों को कब वापस लाएगी पाकिस्तान की इमरान खान सरकार, विरोध में सड़कों पर बच्चों के परिवार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App