नई दिल्ली. कोरोना महामारी के चलते रेलवे स्टेशनों पर कम से कम भीड़ इकट्ठा करने के चलते रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट पर पूरी तरह रोक लगा दी थी इसके बाद इसमें कुछ रियायत देते हुए कुछ चुनिंदा स्टेशन पर इस तरह के टिकट की बिक्री शुरू हुई. लेकिन इसके दाम पहले के मुक़ाबले 5 गुना ज्यादा थे.

कोरोना काल में 50 रुपए थे प्लेटफॉर्म टिकट के दाम

देश में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए तमाम सरकारें कोरोना प्रतिबंधों में रियायत देती हुई नज़र आ रही है. इसी क्रम में अब भारतीय रेलवे में दोबारा से प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री शुरू की गई है. बता दें कि कोरोना महामारी के बाद से ही प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी. हालाँकि कुछ चुनिंदा स्टेशनों पर टिकट की बिक्री जारी थी लेकिन टिकट के दाम 5 गुना अधिक थे. अब एक बार फिर रेलवे ने यह निर्णय लिया है की प्लेटफार्म टिकट के दाम पहले की तरह ही 10 रुपए होंगे. इस बात की जानकारी मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने दी. उन्होंने कहा कि कई स्टेशनों की प्लेटफॉर्म टिकट को 50 रुपये से कम करके 10 रुपये कर दी गई है. इन स्टेशनों के नाम CSMT, दादर, LTT, ठाणे, कल्याण और पनवेल है.

वैक्सीनेट यात्रियों को रेलवे देगा विशेष सुविधा

प्लेटफार्म टिकट के दामों में कमी के बाद रेलवे वैक्सीनेट यात्रियों को विशेष सुविधा देने जा है. रेलवे महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने बताया कि कोविड के दोनों टीके ले चुके मध्य रेलवे की मुबंई लोकल ट्रेन के यात्री अब रेलवे की अनारक्षित टिकट प्रणाली (यूटीएस) ऐप के जरिए अपने मोबाइल फोन पर सिंगल टिकट और मंथली रेलवे पास बुक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

Bhojpuri Cinema: पवन शर्मा ने शुभी शर्मा से पूछा ‘कहिया ले सेट होई’, इसपर अभिनेत्री ने दिया तगड़ा जवाब

Ministry Of Civil Aviation अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सामान्य करने की तैयारी, जल्द हटेगा बैन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर